Rajasthan Live News: राजस्थान BJP की दूसरी लिस्ट जल्द,दिल्ली में CEC की बड़ी बैठक,इन लोकसभा सीटों पर फंसा है पेंच, पढ़ें अपडेट
Advertisement

Rajasthan Live News: राजस्थान BJP की दूसरी लिस्ट जल्द,दिल्ली में CEC की बड़ी बैठक,इन लोकसभा सीटों पर फंसा है पेंच, पढ़ें अपडेट

Rajasthan live News, 18 March 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए अहम साबित होने जा रहा है.आज शाम नई दिल्ली में होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 10 सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी, अजमेर के मदार में ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे. पढ़ते रहें राजस्थान की खास खबरें. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 18 March 2024: राजस्थान में राजनीतिक गलियारों से लेकर गांव-ढाणी से जुड़ी कई हलचलें देखी जा रही हैं. राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं और 15 सीटों पर बीजेपी अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. प्रत्याशियों के नाम के चेयन को लेकर आज दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रस्तावित है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित प्रमुख नेताओं की मौजूदगी CEC की बड़ी बैठक होगी. 

रूठों को बीजेपी मनाएगी. निर्दलीय विधायकों को लोकसभा चुनाव में सहयोग लेगी. अजमेर के मदार में ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए. 12548 साबरमती (अहमदाबाद)-आगरा ट्रेन में हादसा घटित हुआ है. मदार स्टेशन पर इंजन और 4 जनरल कोच बेपटरी हुए. रेलवे प्रशासन का दावा है कि कोई जन हानि नहीं हुई है.  आज राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog. 

यह भी पढे़ं- Top 10 Rajasthan News: रूठे विधायकों को मना सकती है BJP, जानें गांव-ढाणी की हलचल, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

 

 

18 March 2024
21:14 PM

जयपुर:कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा का पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर हमला  रिटायर्ड आईपीएस बीएल सोनी के बयान को लेकर  किरोड़ी लाल ने कसा तंज किरोड़ीलाल मीणा ने सोशल मीडिया X पर दी तीखी प्रतिक्रिया बीएल सोनी का बयान साबित करता है, पूर्व सरकार ने नकल माफिया के सामने सिर्फ घुटने टेके  घुटने ही नहीं टेके, बल्कि इन्हें संरक्षण भी दिया.  लाखों युवाओं की मेहनत, भविष्य बर्बाद कर आपको नींद कैसे आती होगी गहलोत जी ? गांधीवादी होने का चोला पूरी तरह उतर चुका है.

20:56 PM

Breaking: कांग्रेस को आज के दिन लगा तीसरा झटका. कांग्रेस जिला सचिव मनीष त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा. जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र को सौंपा त्रिवेदी ने इस्तीफा. विधायक अर्जुन सिंह बामनिया के करीबी है त्रिवेदी.

20:43 PM

जयपुर:सीनियर एडीजीएम कमल शर्मा रेलवे के नए स्पोर्ट्स ऑफिसर. उत्तर-पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक अमिताभ और प्रिंसिपल सीपीओ प्रदीप कुमार सिंह की अनुशंसा पर नियुक्ति. कमल शर्मा को सीनियर स्पोर्ट्स ऑफिसर बनाया. शर्मा हैं इंडियन रेलवे ट्रैफिक सर्विस 2016 बैच के अधिकारी. वे मुख्यालय में सामान्य प्रशासन विभाग में एडीजीएम के पद पर कार्यरत. शर्मा एओएम-एसीएम अजमेर/जयपुर, एआरओ/उदयपुर. स्टेशन मैनेजर जयपुर/अजमेर जैसे महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके. शर्मा की नियुक्ति पर डीजीएम/जी कैप्टन शशांक सिंह. सेक्रेट्री टू प्रिंसिपल सीपीओ सतेंद्र यादव. डिप्टी सीपीओ प्रदीप मलिक सहित कई अधिकारियों ने बधाई दी.

20:15 PM

जोधपुर:केंद्रिय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्रसिंह शेखावत पहुचें उम्मेद भवन पैलेस. जोधपुर के पूर्व नरेश एवं राजस्थान पर्यटन निगम के पूर्व चेयरमैन गज सिंह से शिष्टाचार भेंट उम्मेद भवन पैलेस में की शिष्टाचार भेंट. लोकसभा चुनाव में विजय के लिए दिया आर्शीवाद. पूर्व नरेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति से भारत का नया स्वरूप विश्व में उभर रहा है

19:56 PM

भरतपुर: एस आई भर्ती पेपरलीक मामला,2014 बैच के आरोपी एसआई जगदीश सिहाग को लेकर पहुंची एसओजी, एसपी ऑफिस भरतपुर पहुंची एसओजी ,एसओजी डीएसपी शिवकुमार भारद्वाज लेकर पहुंचे है भरतपुर ,नक्शा मौका मुआयना के लिए पहुंची है टीम ,पेपरलीक मामले में कुछ दिन पहले हुई थी गिरफ़्तारी.

19:37 PM

जयपुर:  शिक्षा विभाग में 22 मार्च को मेगा पीटीएम. राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम के तहत आयोजन. 22 मार्च को 12 से 2 बजे तक सभी राजकीय पीएस व यूपीएस स्कूलों में होगा आयोजन. बच्चों के अधिगम विकास की अभिभावकों को दी जाएगी जानकारी. पीटीएम के माध्यम से अभिभावकों को समझाने का किया जाएगा प्रयास. आज के दौर में बच्चों को रटने ने की नहीं समझने की है जरुरत. बच्चों के आरकेएसएमबीके - 2 की दी जाएगी रिपोर्ट. जिससे तीसरे आरकेएसएमबीके की तैयारी में बच्चों मिले सहयोग. कक्षा 3 से 8 वीं तक के बच्चों के अभिभावक लेंगे पीटीएम में  भाग.

19:27 PM

Breaking:जमवारामगढ़ भाजपा पंचायत राज प्रकोष्ठ के प्रदेश मिडिया प्रभारी नियुक्त सूची जारी.जमवारामगढ़ के हनुमान परिवाड बने प्रदेश मीडिया प्रभारी.भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देश से  संयोजक रघुवीर सिंह चौधरी ने की सूची जारी.कार्यकर्ताओं ने सीपी जोशी और रघुवीर सिंह चौधरी का जताया आभार.

19:13 PM

लोकसभा आम चुनाव-2024:चुनाव में मतदाता जागरूकता के लिए स्वीप कन्वर्जेन्स बैठक हुई सम्पन्न,जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक.बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा-जिले में बूथ अवेयरनेस समूह की सहायता से मतदान प्रतिशत बढ़ावें.ग्राम स्तरीय कार्मिक,बीएलओ,पटवारी,ग्राम विकास अधिकारी,एएनएम,आशा सहयोगिनी,राजीविका सदस्य, एनसीसी,स्काउट,ग्राम सेवा सहकारी समिति का उपयोग कर बूथ अवेयरनेस ग्रुप को विशेष योजना के साथ क्रियाशील किये जाने के दिए निर्देश.स्वीप प्रभारी जवाहर चौधरी सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी रहे उपस्थित.

18:58 PM

Breaking:लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की बैठके शुरू. सीएम भजनलाल और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी आयेंगे पुष्कर. निजी रिसोर्ट में लोकसभा क्लस्टर कार्यकर्ताओ की लेंगे बैठक.20 मार्च को सीएम भजनलाल और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी आयेंगे पुष्कर.शाम 5 बजे शुरू होगी बैठक.

18:14 PM

Rajasthan News: संस्कृति युवा संस्था का राजस्थान गौरव सम्मान समारोह.
विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मान.
IAS आशीष मोदी, CM के OSD योगेश श्रीवास्तव.
PNB बैंक के कैशियर नरेंद्र सिंह सहित 2 दर्जन हस्तियों का सम्मान.
राज्यपाल कलराज मिश्र, संस्था अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने किया सम्मानित.
राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपने संबोधन में कहा,
मैं चौथी बार इस आयोजन में उपस्थित हुआ.
आप सबको सम्मानित कर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा.
यह संस्था पिछले 29 वर्ष से 850 से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित कर चुकी

17:59 PM

Rajasthan News: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हुकुम सिंह के निधन पर किया शोक व्यक्त 
वसुधंरा राजे ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर किया शोक व्यक्त 
जैसलमेर पूर्व विधायक हुकम सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करती हूं।
मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें 
क्षेत्रवासियों को इस कठिन घड़ी में संबल प्रदान करें। - राजे

 

 

17:57 PM

Rajasthan News: विधानसभाध्यक्ष वासुदेव देवनानी से मिले सीआर चौधरी
किसान आयोग अध्यक्ष बनने के बाद पहली मुलाकात
चौधरी ने देवनानी से की शिष्टाचार मुलाकात
देवनानी बोले -किसान हित में किया जाए बढ़िया काम
नई ज़िम्मेदारी के लिए दी चौधरी को शुभकामनाएं

16:50 PM

Breaking News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट से बीजेपी ऑफिस के लिए हुए रवाना.राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे बीजेपी मुख्यालय.

16:23 PM

Jaipur News:  SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामला प्रकरण में गिरफ्तार किए गए 13 ट्रेनी SI के ठिकानों पर SOG की छापेमारी. सांचौर,जालोर और जयपुर में की जा रही छापेमारी. वहीं, जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किए गए भूपेंद्र सारण, अशोक नाथावत, शेर सिंह मीणा और जगदीश विश्नोई से लगातार पूछताछ जारी चारों आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर की जा रही पूछताछ.

15:48 PM

बांसवाड़ा न्यूज: बांसवाड़ा कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
नगर परिषद सभापति ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा
जैनेंद्र त्रिवेदी है बांसवाड़ा नगर परिषद के सभापति
शहर का सबसे चर्चित चेहरा है त्रिवेदी
त्रिवेदी के इस्तीफे से कांग्रेस में मची खलबली
अभी त्रिवेदी किस पार्टी को करेंगे जॉइन इसकी नही हुई पुष्टि
बीजेपी नेता महेंद्रजीत मालविया के भरोसेमंद है त्रिवेदी
इसके साथ ही, कांग्रेस पार्टी को लगा एक और झटका
पीसीसी सदस्य और जिला कांग्रेस प्रवक्ता ने भी दिया इस्तीफा
कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मनीष देव जोशी ने दिया इस्तीफा
बीजेपी नेता महेंद्रजीत मालविया के करीबी है जोशी

 

15:28 PM

जयपुर
भाजपा मुख्यालय में थोड़ी देर में ज्वाइनिंग
राजनीतिक दलों से जुड़े लोग जनप्रतिनिधि थामेंगे भाजपा का दामन
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी कराएंगे सदस्यता ग्रहण
आरएलपी नेता विक्रम सिंह गुर्जर होंगे भाजपा में शामिल
देवली उनियारा से विधानसभा प्रत्याशी रहे हैं विक्रम सिंह गुर्जर
अपने समर्थकों के साथ होंगे भाजपा में शामिल

14:32 PM

Jaipur News: जयपुर से बड़ी खबर है, SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले पर. एसओजी गिरफ्त में आए 14 ट्रेनी SI को करेगी कोर्ट में पेश. कुछ देर में आरोपियों को एसओजी मुख्यालय से लाया जाएगा. कोर्ट प्रकरण के जांच अधिकारी पहुंचे कोर्ट. SOG की ओर से मांगी जाएगी आरोपियों की कुछ और दिन की रिमांड.

 

14:30 PM

Jaipur News: 398 घरेलू फ्लाइट थी संचालित, अब 449 होंगी
जयपुर से कई फ्लाइट्स के प्रस्ताव, लेकिन स्थिति साफ नहीं
इंडिगो की अमृतसर के लिए रोज फ्लाइट शुरू होगी
इंडिगो का अयोध्या के लिए सप्ताह में 4 दिन फ्लाइट का प्रस्ताव
इंडिगो की सोम, मंगल, गुरु और शुक्र को अयोध्या फ्लाइट चलेगी
स्पाइसजेट की अयोध्या के लिए सप्ताह में 4 दिन फ्लाइट संचालित
मंगल, गुरु, शनि, रवि की फ्लाइट, पर अक्सर रद्द रहती यह फ्लाइट
इंडिगो वडोदरा के लिए रोजाना की फ्लाइट शुरू करेगी
लखनऊ के लिए अब एक के बजाय रोज 2 फ्लाइट चलेंगी।
अलायंस एयर चंडीगढ़, दिल्ली की एक-एक फ्लाइट बढ़ाएगी
एयर इंडिया एक्सप्रेस बेंगलूरु-कोलकाता के लिए एक-एक फ्लाइट
एयर इंडिया एक्सप्रेस गुवाहाटी के लिए नई फ्लाइट शुरू करेगी
हालांकि अभी इन फ्लाइट्स के लिए शुरू नहीं हुई टिकट बुकिंग

14:26 PM

Jaipur News: fallbackससी आयोग अध्यक्ष राजेंद्र नायक ने की सीएम से मुलाकात, रिटायर्ड अधिकारी हैं नायक

 

14:18 PM

Rajasthan: सीएम भजनलाल शर्मा साध रहे बीजेपी के सभी प्रत्याशी के लिए समीकरण.
आज रविंद्र भाटी भी मिले सीएम भजनलाल से.
मुख्यमंत्री निवास पर सोशल एंड  रीजनल इंजीनियरिंग.
अब शिव से विधायक रविंद्र सिंह भाटी,केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी,राज्य मंत्री केके विश्नोई,विधायक हमीर सिंह भायल और अरुण चौधरी ने की सीएम से मुलाक़ात.कैलाश चौधरी का साथ देने के लिए सीएम ने कहा भाटी को.

13:55 PM

Jaipur News: क्या वाकई गर्मियों में बढ़ेंगी फ्लाइट्स ? एयरलाइंस ने बढ़ाए कई शहरों के लिए शेड्यूल. लेकिन फ्लाइट संचालन को लेकर बना हुआ असमंजस. अमृतसर,अयोध्या,वडोदरा के लिए नई फ्लाइट्स. गुवाहाटी, लखनऊ की फ्लाइट्स के भी दावे. हालांकि अभी शुरू नहीं हुई इन फ्लाइट्स की टिकट बुकिंग.कुआलालंपुर की फ्लाइट शुरू करने का भी है दावा.अबू धाबी के लिए 16 जून से शुरू हो जाएगी फ्लाइट.सवाल यह कि क्या समर शेड्यूल में वाकई फ्लाइट बढ़ेंगी ?

 

13:29 PM

Jaipur news:  लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है, आयकर विभाग भी कार्रवाई को लेकर अलर्ट मोड पर है. राजस्थान में आयकर विभाग में कार्रवाई की हलचल हुई शुरू. जल्द ही राजस्थान में आयकर विभाग कार्रवाई कर सकता है.

12:44 PM

CM Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जोधपुर दौरा मंगलवार को. नई दिल्ली से सुबह 10.00 बजे पहुचेंगे जोधपुर एयरपोर्ट. सुबह 10.05 बजे जोधपुर एयरपोर्ट से कस्तुरी ओर्चीड रिंग रोड़ के लिए होंगे रवाना. सुबह 10.15 से 12.00 बजे तक कस्तुरी ओर्चीड में स्थानीय कार्यक्रम, दोपहर 12.00 बजे से 12.30 रिजर्व समय दोपहर 12.35 बजे कस्तुरी ओर्चीड से रवानगी, दोपहर 12.45 पहुचेंगे. जोधपुर एयरपोर्ट दोपहर 12.50 पर उदयपुर के लिए रवानगी.

12:32 PM

Rajasthan News: राजस्थान भाजपा की दूसरी सूची का इंतजार दस लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की होगी घोषणा. जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, अजमेर, भीलवाड़ा दौसा, श्रीगंगानगर, झुंझुनूं, करौली-धौलपुर टोंक-सवाई माधोपुर, राजसमंद लोकसभा सीटें इन सीटों पर दावेदारों की बड़ी संख्या, कहीं फंसा है पेंच. जयपुर शहर में सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, शहर बीजेपी अध्यक्ष राघव शर्मा, पूर्व शहर अध्यक्ष शैलेंद्र भार्गव विधायक गोपाल शर्मा, अखिल शुक्ला, सुनील कोठारी, रवि नैय्यर भी रेस में सुरेश मिश्रा, पूर्व मेयर विष्णु लाटा, पुनीत कर्णावट और विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी जैसे नाम भी शामिल. जयपुर ग्रामीण से राखी राठौड़, प्रताप भानू, लालचंद कटारिया, रिटायर्ड कमांडर प्रियंका चौधरी राव राजेंद्र सिंह समेत अन्य नामों पर चर्चा हॉट सीट राजसमंद को लेकर सियासी चर्चाओं का दौर राजपूत बहुल मतदाता सीट मानी जाती है, राजसमंद लेकिन करीब 70 प्रतिशत मतदाता आते हैं ओबीसी वर्ग से राजेंद्र सिंह राठौड़ और मानवेंद्रसिंह के नाम चर्चा में.

 

11:43 AM

Rajasthan BJP: राजस्थान भाजपा की दूसरी सूची का इंतजार. दौसा से अर्चना मीणा या जगमोहन मीणा सहित कई अन्य हैं दावेदार भीलवाड़ा से प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, रिजु झुंझनूंवाला के साथ उम्मेद सिंह राठौड़ के नाम चर्चा में है. करौली-धौलपुर से सांसद मनोज राजोरिया, हट्टीराम ठेकेदार, प्रेम सिंह मेहरा के साथ जाटव समाज से जुड़े नेता और महिलाएं भी दावेदारी जता रहे हैं.

 

10:59 AM

Rajasthan: अब चिरंजीवी बीमा योजना पर बोले अशोक गहलोत. पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक और वीडियो किया जारी. मुझे कहते हुए गर्व है कि हमारी चिरंजीवी योजना थी. उसमें फ्री जांच, फ्री दवा और फ्री ऑपरेशन थे. यह देश में नहीं, दुनिया में कहीं नहीं है - गहलोत. इसमें लोगों का 25 लाख रुपए तक का बीमा कर रखा था. लोगों को इसका बहुत फ़ायदा मिला. लेकिन, सुनने में आ रहा है कि ये लोग वापस 5 लाख पर ले आए. देश-दुनिया में तो चिरंजीवी बीमा की तारीफ़ हो रही है और यह सरकार समझ नहीं पा रही है. गहलोत बोले - हम चिरंजीवी समेत तमाम योजना बंद नहीं होने देंगे.

10:52 AM

Kota News: RCA के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता अमीन पठान की गिरफ्तारी से जुड़ी खबर. अनंतपुरा मार्केट को करवाया गया है अमीन पठान के समर्थकों ने बंद. आमीन पठान की गिरफ्तारी के विरोध में किया किया गया बंद.

पूरे इलाके में पुलिस का भारी जाब्ता किया गया है तैनात,दोपहर को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा गिरफ्तारी के विरोध में किया जाएगा विरोध प्रदर्शन. कल कांग्रेसी नेता अमीन पठान को किया था गिरफ्तार.

 

09:53 AM

JJM घोटाले में ED ने पूर्व मंत्री महेश जोशी को समन भेजा है. आज जयपुर प्रवर्तन निदेशालय में महेश जोशी को बुलाया गया है. JJM में 2000 करोड़ के घोटाले को लेकर  उनसे पूछताछ होगी. इससे पहले महेश जोशी के करीबी संजय बड़ाया से पूछताछ हो चुकी है. दो दिन तक कारोबारी संजय बड़ाया से लंबी पूछताछ हुई है.

09:49 AM

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024:कांग्रेस प्रत्याशियों की अगली लिस्ट बुधवार तक घोषित हो सकती है. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल यानी मंगलवार को हो सकती है. इस बैठक में राजस्थान की बची 15 सीटों पर फैसला हो सकता है.

हालांकि कुछ सीटों पर गठबंधन को देखते हुए मामला अटका हुआ है. कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस के अधिकांश बड़े चेहरे मैदान में नहीं उतरना चाहते हैं. ऐसे में पार्टी के पास नए चेहरों या गठबंधन का विकल्प रह जाता है.

कांग्रेस सूत्रों की माने तो कोटा से अशोक चांदना, बारां–झालावाड़ से प्रमोद जैन भाया, दौसा से मुरारी लाल मीणा को टिकट दिया जा सकता है. कांग्रेस में हाल ही उम्मेदाराम बेनीवाल शामिल हुए हैं. उम्मेदाराम बाड़मेर से प्रत्याशी हो सकते हैं. वहीं राजसमंद से रावत परिवार का प्रत्याशी घोषित हो सकता है. कयास लगाए जा रहे हैं कि लक्ष्मण सिंह रावत या उनके पुत्र सुदर्शन रावत में से किसी को टिकट दिया जा सकता है.

09:02 AM

भरतपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक.जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नैम सिंह फौजदार की प्रेस वार्ता। प्रेस वार्ता में बोले नैम सिंह फौजदार,जाटों ने लिया भाजपा को लोकसभा चुनाव हराने का निर्णय.आरक्षण के नाम पर भाजपा ने दिया जाटों को दिया धोखा.जाट आरक्षण संघर्ष समिति दो दिन बाद से शुरू करेगी भाजपा के खिलाफ अभियान.लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए छपवाये पोस्टर का किया विमोचन.

08:56 AM

RCA के पूर्व उपाध्यक्ष कांग्रेस नेता अमीन पठान गिरफ्तार. वन विभाग की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जे से जुड़ा है मामला. कल कार्यवाही के दौरान वन विभाग ने दर्ज करवाया था राजकारी में बाधा का मुकदमा. सोमवार को बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में था पठान. कोटा की अनंतपुरा थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार. भाजपा अल्पसंख्य मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष सहित अजमेर दरगाह कमेटी चेयरमैन पद पर रह चुका है पठान. हाल ही में पूर्व सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में की थी कांग्रेस ज्वाइन.

08:31 AM

अजमेर
मदार रेलवे स्टेशन से पहले ट्रेन हादसा मामला. मौके पर अजमेर रेल मंदर प्रबंधक राजीव धनखड़ मौजूद. कहा- हादसे की जांच की जा रही है, साबरमती एक्सप्रेस और मालगाड़ी एक ट्रैक पर नहीं थी. हादसे के पीछे तकनीकी खामी नही बल्कि मानवीय गलती, फिलहाल ट्रैक को दुरस्त कर रेल यातायात सुचारू करना प्राथमिकता.

 

07:47 AM

अजमेर के मदार में रात 1.04 बजे हुआ हादसा. 12548 साबरमती-आगरा कैंट का‌ हुआ डिरेलमेंट. अब रेलवे प्रशासन ने ट्रैक रेस्टोरेशन का कार्य किया तेज. डाउन लाइन को फिट करार दिया गया. इस पर रेल संचालन भी प्रारंभ किया गया. जल्द ट्रेन संचालन होगा पूरी तरह बहाल.

06:43 AM

इलेक्शन कमीशन द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही दौसा पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव से जुड़े कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है तो वहीं, आचार संहिता की पूर्ण रूप से पालना हो इसको लेकर राजनीतिक दलों को भी मार्गदर्शिता उपलब्ध करवा दी गई है. 

06:43 AM

अजमेर के मदार में ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे. 12548 साबरमती (अहमदाबाद)-आगरा ट्रेन में हादसा. मदार स्टेशन पर इंजन और 4 जनरल कोच हुए बेपटरी. रेलवे प्रशासन का दावा, नहीं हुई है कोई जन हानि. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने कहा, कुछ घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन भी मौके पर पहुंची. डिब्बों को पुनः पटरी पर लाने का कार्य चल रहा तेजी से. यात्री हेल्पलाइन नंबर 0145-2429645 पर ले सकते जानकारी.

06:42 AM
अजमेर में रेल हादसा सामने आया है. अजमेर से आगे मदार में पटरी से उतरी ट्रेन. 12548 अहमदाबाद-आगरा ट्रेन हुई बेपटरी. मध्यरात्रि में ट्रेन के 4 डिब्बे उतरे पटरी से. मदार स्टेशन पर 4 डिब्बे पटरी से उतरने की सूचना. यात्रियों में मची चीख पुकार. रेलवे प्रशासन द्वारा बचाव राहत की कवायद शुरू.
06:41 AM

प्रदेश का मौसम लगातार करवट बदल रहा है, ऐसे में एक बार फिर यहां का मौसम का हाल बदलने वाला है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने सूचना जारी की है. राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी है.  इसी के साथ एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ भी आज प्रदेश से विदा हो गया है.

06:41 AM

Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से SOG मुख्यालय में लगातार पूछताछ जारी है. आरोपियों से पूछताछ में कई जानकारियां SOG के हाथ लगी है. सूत्रों की मानें तो सबसे बड़ा खुलासा हुआ है.  जिसमें सामने आया है कि पेपर लीक माफिया ने रिटन के साथ ही इंटरव्यू में भी पास कराने की पूरी व्यवस्था कर रखी थी.

 

06:40 AM

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गई, लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय रेवेन्यू एजेंसिया भी अलर्ट मोड पर आ गईे. राजस्थान की केंद्रीय जीएसटी और कस्टम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कार्रवाई के लिए टीमें बना दी हैं. राजनीतिक पार्टी और उम्मीदवार द्वारा नकदी और सोने चांदी की किसी प्रकार की फडिंग नहीं हो जीएसटी और कस्टम विभाग निगरानी के रूप में कार्य करेगा.

06:39 AM

जयपुर शहर में सांसद बनने के लिए इस बार नेताजी को एक मतदाता तक पहुंचने महज 4.37 रुपये और जयपुर ग्रामीण में 4.20 रुपये ही खर्च कर पाएंगे, इससे ज्यादा खर्चा हुआ तो फिर चुनाव आयोग का डंडा चलेगा, संसदीय क्षेत्र में प्रचार प्रचार कार्यक्रम के लिए इसबार 95 लाख रुपए खर्च राशि तय की गई है.

06:39 AM

रूठों को मनाएगी बीजेपी, निर्दलीय विधायकों को लोकसभा चुनाव में सहयोग लेगी. चंद्रभान आक्या से शुरूआत हुई. अन्य निर्दलीयों से भी सम्पर्क साधेंगे ताकि मिशन 25 में कोई बाधा नहीं आए.

 

06:38 AM

राजस्थान के लिए बीजेपी की शेष बची सीटों को लेकर आज प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी दिल्ली जाएंगे. कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, प्रभारी रंधावा भी आज दिल्ली जाएंगे.

Trending news