Jodhpur: 67वीं नेशनल टेनिस प्रतियोगिता का केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने किया आगाज, 23 राज्य की टीमों ले रहे है हिस्सा
Advertisement

Jodhpur: 67वीं नेशनल टेनिस प्रतियोगिता का केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने किया आगाज, 23 राज्य की टीमों ले रहे है हिस्सा

Joshpur news: 67 वी नेशनल टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन रविवार को शाला क्रीडा संगम मैदान में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने किया. जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हो रही.

National Tennis Competition

Joshpur news: 67 वी नेशनल टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन रविवार को शाला क्रीडा संगम मैदान में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने किया. जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हो रही. प्रतियोगिता में 23 राज्य की टीमों के 213 खिलाड़ी, 110 टीम कोच टीम मैनेजर और 40 बीकानेर से प्रतिनियुक्त निर्णायक हिस्सा ले रहे हैं.

खेलने की शपथ दिलाई
 खिलाड़ियों के लिए आवास की व्यवस्था यूथ हॉस्टल एवं शाला क्रीडा संगम गौशाला मैदान के महिला छात्रावास में की गई है. वही खिलाड़ियों की खेलने के लिए शाला क्रीडा संगम गौशाला मैदान व पुलिस लाइन परिसर मैदान होगा. उद्घाटन समारोह में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने मॉ सरस्वती के चरणों में दीप जलाकर आगाज किया. वही खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलवाई.

बालिकाओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतिया
 समारोह में स्थानीय बालिकाओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतिया दी गई. वही प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट के साथ ध्वज की सलामी ली. केन्द्रीय मंत्री ने ध्वजारोहण कर सलामी ली. देशभर के राज्यों से आई टीमों ने कदम ताल मिलाते हुए मार्च पास्ट किया. समारोह में एडीएम जयनारायण मीणा,शिक्षा विभाग जोधपुर मंडल संयुक्त निदेशक प्रेमचंद सांखला व जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक (मुख्यालय) इंसाफ खान जई सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

शेखावत ने खिलाड़ियों को शुभकामनाए दिया 
 समारोह को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने खिलाड़ियों को शुभकामनाए देते हुए प्रतियोगिता के आगाज की घोषणा की. उन्होने कहा कि एक समय मै भी खिलाड़ी था. सभी को शुभकामनाए देते हुए कहा कि पिछले दस सालों में खेल का विकास हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी जी ने खेलो इंडिया का आगाज किया है.

तब से विश्व पटल पर भारत के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ पदक जीत रहे है आप भी पदक जीतो और भारत का नाम रोशन करो क्योकि यहा से जो भी विजेता रहेगा. वो आने वाले भविष्य में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा. उन्होने खिलाड़ियों से कहा कि भारत में खेलो को लेकर काफी सुविधाए दी जा रही है तो विश्व पटल पर भी प्रदर्शन अच्छा होगा .

यह भी पढ़ें:बांगड़ अस्पताल को मिली बड़ी सफलता, 10 साल के मासूम की हुई सफल सर्जरी

Trending news