Jodhpur news: बजरी रॉयल्टी ठेकेदारों की शिकायत करने जिला कलेक्टर पहुंचे लोग
Advertisement

Jodhpur news: बजरी रॉयल्टी ठेकेदारों की शिकायत करने जिला कलेक्टर पहुंचे लोग

Jodhpur news: रैली के रुप में जिला कलेक्टर कार्यालय पहुँच कर लोगों ने बताया बजरी रॉयल्टी  ठेकेदारों द्वारा की जा रही अवैध वसूली, बजरी की बढ़ी दरों के विरोध में प्रदर्शन कर राज्य सरकार के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

Jodhpur news: बजरी रॉयल्टी ठेकेदारों की शिकायत करने जिला कलेक्टर पहुंचे लोग

Jodhpur news: जोधपुर मारवाड़ कंस्ट्रक्शन भवन निर्माण जोधपुर की ओर से बजरी रॉयल्टी  ठेकेदारों द्वारा की जा रही अवैध वसूली रोकने और बजरी की बढ़ी दरों के विरोध में आज जोधपुर में प्रदर्शन कर राज्य सरकार के नाम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. मारवाड़ कंस्ट्रक्शन भवन निर्माण यूनियन सहित संगठनों के बैनर तले विभिन्न संगठनों से जुड़े मजदूरों कमठा मजदूर और सहयोगी संगठनों द्वारा जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. रैली के रुप में जिला कलेक्टर कार्यालय पहुँच कर लोगों ने बताया  कि पिछले लंबे समय से बजरी रॉयल्टी ठेकेदारों के द्वारा अवैध वसूली की जा रही है.

 यही नहीं बजरी के बढ़ती दरों से हो रहे ठेकेदार मनमानी तरीके से राशि वसूल कर रहा. जिससे जो बजरी की गाड़ी 7 हजार तक आती थी. आज इसके भाव अब 25 हजार के पार हो गया. ऐसे में आम जनता के सामने घर बनाना मुश्किल हो गया है. यही नहीं इससे जुडे़ लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है. यूनियन ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन से मांग की है कि जल्दी इसका कोई स्थाई समाधान निकालें.

 साथ ही उन्होंने कहा कि बजरी ठेकेदार की मनमानी पर नियंत्रण करने के लिए बजरी की दरें बढ़ाने का जिम्मा या तो राज्य सरकार के पास रहे या फिर जिला कलेक्टर को दिया जाए, ताकि ठेकेदारों की मनमानी पर अंकुश लग सके.  इससे जुड़े लोगों को राहत मिल सके. साथ ही चेतावनी दी कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन करेंगे और प्रशासन के सामने धरना देकर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे.

यह भी पढ़ें-  इंस्टाग्राम पर दोस्ती किया ब्लैकमेल, फिर होटल ले जा कर कई बार किया रेप, बनाया अश्लील वीडियो

Trending news