लोहावट में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग, डीआरएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

लोहावट में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग, डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

लोहावट में कोरानाकाल के दौरान बंद हुई एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव करवाने और गत 20 वर्षों से नियमित संचालित होने वाली रुणीचा एक्सप्रेस ट्रेन को पुन प्रारंभ की मांग को लेकर जोधपुर रेल मंडल की प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया.

लोहावट में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग, डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

Lohawat: लोहावट में कोरानाकाल के दौरान बंद हुई एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव करवाने और गत 20 वर्षों से नियमित संचालित होने वाली रुणीचा एक्सप्रेस ट्रेन को पुन प्रारंभ की मांग को लेकर जोधपुर रेल मंडल की प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया.

भाजपा नेता शांतिलाल शर्मा ने डीआरएम गीतिका पाण्डेय को सौंपे. ज्ञापन में बताया कि कोरोनाकाल से पहले साप्ताहिक ट्रेनों के अलावा जोधपुर-जैसलमेर के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों का लोहावट स्टेशन पर ठहराव होता था, जिसमें रोजाना सैकड़ो लोग लोहावट रेलवे स्टेशन से सफ़र करते थे. कोरानाकाल में ट्रेनों को बंद करने के बाद रेलवे द्वारा वर्तमान में सभी ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया गया है, लेकिन इसमें जोधपुर-जैसलमेर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन के अलावा किसी भी एक्सप्रेस ट्रेन का लोहावट रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं हो रहा है.

जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इधर सुबह भी जोधपुर से लोहावट के लिए यात्रियों को कोई ट्रेन की सुविधा नहीं है, जिसके चलते रोजाना अप-डाउन वाले यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डीआरएम को सौपे ज्ञापन में पूर्व में रुकने वाली सभी ट्रेनों के लोहावट में ठहराव करवाने की मांग की है.

इन ट्रेनों का हो ठहराव
-जोधपुर-जैसलमेर एक्सप्रेस ट्रेन 14810
-जैसलमेर-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन 14809
-काठगोदाम-जैसलमेर के बीच चलने वाली रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन 15014
-जैसलमेर काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन 15013 के ठहराव करवाने की मांग रखी गई.

यह भी पढ़ें-Viral Video: बीच रोड पर दो सांडों के बीच जबरदस्त लड़ाई, जान बचाकर भागे लोग

रुणीचा एक्सप्रेस ट्रेन का पुन: हो संचालन
दिल्ली-जैसलमेर के बीच चलने वाली रुणीचा एक्सपे्रस ट्रेन (इंटरसिटी) 14659-14660 का कोरानाकाल के बाद संचालन बंद कर दिया गया है. यह ट्रेन विगत 20 वर्षो से दिल्ली-जैसलमेर के बीच संचालित हो रही है. ट्रेन का पुन संचालन तथा लोहावट में ठहराव करवाने की मांग रखी गई है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news