9 साल, 9 सवाल : BJP सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार खिलाफ बुकलेट जारी, लांबा ने साधा निशाना
Advertisement

9 साल, 9 सवाल : BJP सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार खिलाफ बुकलेट जारी, लांबा ने साधा निशाना

Congress asked 9 question in Jodhpur: केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए चार्जशीट जारी की है और 9 सवाल भी उनसे पूछे हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने जोधपुर में पत्रकार वार्ता कर भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ एक बुकलेट जारी  9  साल 9 सवाल नो प्रेस कांफ्रेस के तहत सवाल पूछे. 

9 साल, 9 सवाल : BJP  सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार खिलाफ बुकलेट जारी, लांबा ने साधा निशाना

Congress asked 9 question to pm modi in Jodhpur: केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरते हुए पिछले 9 सालों के ना केवल ब्यौरा मांगा, बल्कि यूं कहे कि 9 साल की विफलता को लेकर प्रेसवार्ता कर लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने जोधपुर में पत्रकार वार्ता कर भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ एक बुकलेट जारी  9  साल 9 सवाल नो प्रेस कांफ्रेस के तहत सवाल पूछे. 

केंद्र सरकार की 9 साल की विफलता को लेकर अलका लांबा ने जोधपुर में बुकलेट जारी किये

उन्होंने कहा कि 9 साल 9 सवाल नो प्रेस कॉन्फ्रेंस. इस दौरान किसान, आर्थिक, सहित मुद्दों पर सवाल किए. संसद पर हो रहे गतिरोध को लेकर के भी उन्होंने अपनी बात रखी है और अपना पक्ष साफ किया है. उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की सराहना करते हुए इनके बूते एक बार फिर प्रदेश में सत्ता में लौटने का दावा किया.

केंद्रीय मंत्री से भ्रष्टाचार से जुड़े सवालों पर भी जवाब मांगा- अलका लांबा

केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए चार्जशीट जारी की है और 9 सवाल भी उनसे पूछे हैं. जोधपुर में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए एक के बाद एक 9 सवाल केंद्र सरकार से पूछे हैं तो वहीं स्थानीय स्तर पर भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री से भ्रष्टाचार से जुड़े सवालों पर भी जवाब मांगा. भ्रष्टाचार और मित्रता वाद, चीन मामला, सामाजिक समरसता, सामाजिक विषमता, जातीय जनगणना, संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने से लेकर मनरेगा के बजट को कम करने के साथ कोरोना मिस मैनेजमेंट को लेकर सवाल पूछे. इसके अलावा रोजगार महंगाई सहित कई ऐसे मुद्दे हैं जो कि चार्जशीट के जरिए सवाल खड़े किए.

BJP अपना रिपोर्ट कार्ड लाती तो कांग्रेस को यह चार्जशीट नहीं लानी पड़ती-  अलका लांबा

अलका लांबा ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि भारतीय जनता पार्टी अपना रिपोर्ट कार्ड लाती तो कांग्रेस को यह चार्जशीट नहीं लानी पड़ती कर्नाटक हिमाचल चुनावों से लेकर जीत के दावे करने वाले भाजपा को जनता जवाब दे चुकी है और इनकी डबल इंजन सरकार से दावे की हवा निकली है. संसद से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि दलित महिला राष्ट्रपति को नहीं बुलाकर भाजपा ने उनका अपमान किया है. 

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजनाः टूरिस्टों से जल्द गुलजार होंगे राजस्थानी मंदिर, डॉक्यूमेंट्री के जरिए दिखाएगे इतिहास

अलका लांबा ने राजस्थान में सरकार रिपीट होने का दावा किया 

उन्होंने दिन चयन तिथि को भी विवादित बताया. संसद भवन के उद्घाटन के लिए इसको लेकर विपक्षी दलों का विरोध एक स्वर में जारी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम संसद में नही जाएंगे, हम जुलाई में संसद सत्र में जरूर जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि यदि अभी भी बचे समय में प्रधानमंत्री इस दिशा में पहल करते हैं तो सभी विपक्षी दल उनके फैसले का स्वागत करेंगे. राजस्थान में 25 सांसद भारतीय जनता पार्टी के जीते हैं लेकिन यहां के सांसद भ्रष्टाचार में सम्मिलित है.

नई कांग्रेस का उदय- अलका लांबा

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के लगे आरोपों को कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश बताया है. घोटालों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की वर्तमान में राहुल गांधी के साथ भी ऐसा ही किया जा रहा है लेकिन राहुल ने अपना वीवीआईपी पासपोर्ट भी अब सरेंडर कर दिया है. यह नई कांग्रेस का उदय है. उन्होंने राजस्थान में पेपर लिक से जुड़े मामले पर भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही पर सचिन से जुड़े सवाल पर चुप्पी साध गयी.

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजनाः टूरिस्टों से जल्द गुलजार होंगे राजस्थानी मंदिर, डॉक्यूमेंट्री के जरिए दिखाएगे इतिहास

आगामी चुनाव में राजस्थान में भी अब रिवाज बदलेगा सरकार नहीं यानी कि 5 साल की परिपाटी को बदलते हुए अलका लांबा ने राजस्थान में सरकार रिपीट होने का दावा किया है. मीडिया द्वारा राजस्थान में बजरंग दल पर बैन लगाने के सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा कि जो भी सद्भावना को खराब करेगा चाहे वह कोई भी संगठन या संस्था हो राजस्थान सरकार भी चुप नहीं बैठेगी.

Trending news