झुंझुनूं : 7 बुजुर्ग खुद चलकर आए स्कूल, 4 का घर जाकर किया सम्मान, जब पहुंचे 100 से अधिक उम्र वाले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1375780

झुंझुनूं : 7 बुजुर्ग खुद चलकर आए स्कूल, 4 का घर जाकर किया सम्मान, जब पहुंचे 100 से अधिक उम्र वाले

Voters Above 100 Years: मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान के निर्देशानुसार झुंझुनूं के गांव सोनासर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 100 से अधिक उम्र वाले 11 मतदाताओं का सम्मान किया गया. 

मतदाताओं का किया सम्मान.

Voters Above 100 Years: मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान के निर्देशानुसार झुंझुनूं के गांव सोनासर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 100 से अधिक उम्र वाले 11 मतदाताओं का सम्मान किया गया. इन्हें निर्वाचन आयोग ने प्रमाण पत्र दिया गया. जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री मनोज कुमार ढ़ाका ने पहले इन बुजुर्ग मतदाताओं का पैर छूकर आशीर्वाद लिया और इसके बाद उन्हें मुख्य निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षरों वाला प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

 इस दौरान डीईईओ ढाका ने बताया कि गांव में 100 से अधिक उम्र के 11 मतदाता हैं। इनमें से सात बुजुर्ग मतदाता परिजनों के साथ खुद चलकर स्कूल आए, जबकि चार का उनके घर जाकर सम्मान किया गया. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग मतदाताओं के सम्मान के पीछे निर्वाचन आयोग की मंशा है कि नए मतदातओं में जागरूकता आए. मतदान प्रतशित हर हाल में 100 प्रतिशत हो तथा मतदान को लेकर सभी जागरूक हो.

 साथ ही राज्य सरकार चाहती है कि बुजुर्ग हमारी धरोहर हैं, इन्हें वृद्धाआश्रमों की बजाय घर पर रखें और इनकी सेवा करनी चाहिए. इस कार्यक्रम से युवा पीढ़ी को यह संदेश जाएगा कि बुजुर्गों का मान सम्मान करना चाहिए. इस मौके पर 100 साल की उम्र पार करने वाली गांव की मनी देवी ने कहा कि वह हर बार वोट डालती है. युवाओं को भी वोट का अधिकार समझना चाहिए.

ये भी पढ़ें- 148 करोड़ रुपए की लागत के बाद बदल जाएगी जैसलमेर रेलवे स्टेशन की तस्वीर, मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

बुजुर्ग मतदाता हरलाल ने कहा कि वोट में बड़ी ताकत होती है. वे हर चुनाव में वोट डालते हैं, कभी भी भूलते नहीं हैं. कार्यक्रम में पीईईओ मनीराम मंडीवाल सहित स्कूल स्टाफ और ग्रामीण भी मौजूद रहे. उनका कहना है कि जब कर हाथ-पैर हैं, तबतक वोट डालने से परहेज क्यों करना.

Reporter-Sandeep Kedia

Trending news