झुंझुनूं: सरकारी और निजी विभागों पर करीब 51 करोड़ का बकाया, बिजली विभाग ने थमाया नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1489675

झुंझुनूं: सरकारी और निजी विभागों पर करीब 51 करोड़ का बकाया, बिजली विभाग ने थमाया नोटिस

 आम उपभोक्ता बिल की राशि समय पर जमा नहीं कराए तो उसका बिजली कनेक्शन तत्काल काट दिया जाता है.वहीं, सरकारी महकमों से रिकवरी करना आर्थिक घाटे से जूझ रहे डिस्कॉम के सामने बड़ी चुनौती बना हुआ है.

झुंझुनूं: सरकारी और निजी विभागों पर करीब 51 करोड़ का बकाया, बिजली विभाग ने थमाया नोटिस

झुंझुनूं: आम उपभोक्ता बिल की राशि समय पर जमा नहीं कराए तो उसका बिजली कनेक्शन तत्काल काट दिया जाता है.वहीं, सरकारी महकमों से रिकवरी करना आर्थिक घाटे से जूझ रहे डिस्कॉम के सामने बड़ी चुनौती बना हुआ है. झुंझुनूं जिले में कुल बकाया 51 करोड़ रुपए में से 35 करोड़ से ज्यादा तो अकेले सरकारी विभागों के हैं.

हालांकि, डिस्कॉम ने बकाया वसूली के लिए अभियान तो शुरू कर रखा हैं, लेकिन इस अभियान में भी सरकारी विभागों से रिकवरी करना डिस्कॉम के लिए परेशानी का सबब बना हुआ हैं. जिलेभर में सरकारी महकमे बिजली का उपभोग तो कर रहे हैं, लेकिन बिल की राशि समय पर जमा नहीं करा रहे हैं. इससे हालात यह बन गए हैं कि बिजली उपभोक्ताओं में कुल बकाया 51 करोड़ रुपए में से 35 करोड़ रुपये सरकारी विभागों में बकाया है.

यह भी पढ़ें: कलेक्टर टीना डाबी ने शुरू की ये अनूठी पहल, जैसाण शक्ति भरेगी महिलाओं में ताकत

पीएचईडी, जनता जल योजना, नगर निकाय, ग्राम पंचायत, पुलिस सर्वाधिक बकाया वाली सूची में शामिल है. नगर निकायों में डिस्कॉम का सर्वाधिक बकाया है. अजमेर डिस्कॉम का पीएचईडी में 11 करोड़ रुपए तो जनता जल योजना में संचालित कुओं के 3.41 करोड़ रुपए बकाया हैं.

वसूली के लिए विभाग ने बनाई टीम

ग्राम पंचायतों में 68 लाख रुपए तो नगर निकायों में 18 करोड़ रुपए बकाया हैं. इसी तरह पुलिस विभाग में 8 लाख रुपए बकाया हैं. अन्य सरकारी महकमों में 1.64 करोड़ रुपए बकाया हैं. जिसको लेकर डिस्कॉम की टीम ने सरकारी विभागों को बकाया जमा करवाने को लेकर नोटिस थमाया हैं. अधीक्षण अभियंता विरेन्द्र सिंह ने बताया की बकाया वसूली को लेकर टीम बनाई गई है. जो लगातर बकाया वसूली को लेकर फिल्ड में जुटी हुई हैं 31 मार्च तक बकाया वसूली को लेकर अभियान जारी रहेगा.

Reporter- Sandip Kedia

Trending news