jhunjhunu news: विश्व उपभोक्ता दिवस पर जागृति कार्यक्रम, जल का अपव्यय सबसे बड़ा पाप, प्रभुशरण तिवाड़ी बोले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1602442

jhunjhunu news: विश्व उपभोक्ता दिवस पर जागृति कार्यक्रम, जल का अपव्यय सबसे बड़ा पाप, प्रभुशरण तिवाड़ी बोले

झुंझुनूं उपभोक्ता समिति द्वारा विश्व उपभोक्ता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले उपभोक्ता चेतना सप्ताह कार्यक्रमों का शुभारंभ गुरुवार को चिड़ावा के सनातन आश्रम में आयोजित हुए उपभोक्ता जागृति संगोष्ठी के साथ हुआ.

jhunjhunu news: विश्व उपभोक्ता दिवस पर जागृति कार्यक्रम, जल का अपव्यय सबसे बड़ा पाप, प्रभुशरण तिवाड़ी बोले

झुंझुनूं जिला उपभोक्ता समिति द्वारा विश्व उपभोक्ता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले उपभोक्ता चेतना सप्ताह कार्यक्रमों का शुभारंभ गुरुवार को चिड़ावा के सनातन आश्रम में आयोजित हुए उपभोक्ता जागृति संगोष्ठी के साथ हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता देश के प्रथम राष्ट्रीय उपभोक्ता संरक्षण पुरस्कार प्राप्त व उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम निर्मात्री कमेटी के सदस्य प्रभुशरण तिवाड़ी ने की. मुख्य अतिथि नायब तहसीलदार संजय खेदड़ थे. विशिष्ट अतिथियों के रूप में बीसीएमओ डॉ. अनिल लांबा, उप कोष अधिकारी कमेलश मिश्रा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता आदित्य मिश्रा, समिति के जिला संगठन मंत्री कैप्टन शंकर लाल महारानियां व पंचायत समिति अध्यक्ष राधेश्याम सुखाड़िया थे.

कार्यक्रम के प्रारंभ में समिति के नगर अध्यक्ष रजनीकांत मिश्रा ने स्वागत भाषण दिया व समिति के द्वारा उपभोक्ता सप्ताह के तहत जल संरक्षण व जल जागरुकता के लिए किए जाने वाले कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की. कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रभुशरण तिवाड़ी ने जल को साक्षात ईश्वर का स्वरूप बताते हुए सभी से जल संरक्षण की बात कही. तिवाड़ी ने कहा जल का अपव्यय सबसे बड़ा पाप व अपराध है, जल का आवश्यकता से अधिक उपयोग करने वाला पूरी संतती का अपराधी है. कैप्टन शंकरलाल ने उपभोक्ता संरक्षण के इतिहास पर प्रकाश डाला. नायब तहसीलदार खेदड़ ने जल संरक्षण व उपभोक्ता संरक्षण को आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता बताया.

डॉ लाम्बा ने अपने उदबोधन में जल संरक्षण के पवित्र कार्य में पूर्ण सहयोग देने की बात कही. जेईएन मिश्रा ने हर वार्ड स्तर पर जल संरक्षण के लिये जागरूकता लाने की बात कही. समिति के पंचायत समिति अध्यक्ष राधेश्याम सुखाड़िया ने समिति के द्वारा सम्पूर्ण क्षेत्र में चलाये जाने वाले जल संरक्षण आंदोलन की रूपरेखा से अवगत करवाया. महिला प्रतिनिधि आँचल भगेरिया ने सभी से जल संरक्षण की मुहिम को अपने घर से ही शुरू करने की बात कही. कार्यक्रम को समिति के जिला मंत्री तेजप्रकाश सोनी, पंडित नगेन्द्र शर्मा, कमलेश मिश्रा सहित अन्य ने भी संबोधित किया.

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ अशोक अरडावतिया ने जल की बर्बादी रोकने व जनजागरूकता के लिये वार्ड स्तर पर जल संरक्षण कमेटियों के गठन की बात कही. इस दौरान डॉ जगदीश प्रसाद शर्मा, कांतिप्रसाद हलवाई, महेन्द्र बदनगड़िया, सत्यनारायण शर्मा, प्रदीप पुजारी, दीपक नेहरा, सीए विकास जोशी, अमित गुप्ता, गिरधरगोपाल महमिया, राहुल सोलंकी, संदीप सोलंकी, दीपक बसवाला, मनीष शर्मा, अशोक-मनोज दायमा, रामू सोलंकी, योगेंद्र जोशी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. जागरूकता कार्यक्रमों की शृंखला में शुक्रवार 10 मार्च को झुंझुनू और बड़ागांव में कार्यक्रम का आयोजन होगा.

Trending news