Jhunjhunu News: ईद उल-अज़हा की विशेष नमाज की गई अदा, मांगी गई अमन, चैन, प्यार और मोहब्बत की दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295838

Jhunjhunu News: ईद उल-अज़हा की विशेष नमाज की गई अदा, मांगी गई अमन, चैन, प्यार और मोहब्बत की दुआ

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं में आज ईद-उल-अजहा की विशेष नमाज ईदगाह में हुई. अल्ला ताल्हा से दुआ की गई है कि देश में अमन, चैन, प्यार और मोहब्बत का माहौल बना रहे. गंगा जमुनी तहजीब बनीं रहे. 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं में आज ईद-उल-अजहा की विशेष नमाज ईदगाह में हुई. शहर काजी शफी उल्लाह सिद्दीकी ने ईद की विशेष नमाज अदा करवाई और कहा कि इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक, बकरीद यानी ईद-उल-अजहा, जिलहिज्जा के 12वें यानी आखिरी महीने का चांद दिखने के 10वें दिन मनाई जाती है. 

अल्ला ताल्हा से दुआ की गई है कि देश में अमन, चैन, प्यार और मोहब्बत का माहौल बना रहे. गंगा जमुनी तहजीब बनीं रहे. उन्होंने कहा कि कुर्बानी का मतलब हर गुनाह की कुर्बानी देना है. बुरी आदतों की कुर्बानी देना है. हर व्यक्ति अपने गिरेबां में झांके और अपनी बुराई का त्याग करें. देश तरक्की करें और खुश रहे. यही सभी की कामना है. 

इधर, ईदगाह के बाहर चुनावी आहट का असर दिखा. दरअसल बृजेंद्र ओला के सांसद निर्वाचित होने के बाद आने वाले दिनों में झुंझुनूं विधानसभा का उप चुनाव प्रस्तावित है. ऐसे में इस बार ईदगाह के बाहर मुस्लिम लोगों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए खुद बृजेंद्र ओला नहीं दिखें बल्कि उनके पुत्र अमित ओला दिखे. 

सियासी गलियारों में चर्चा है कि बृजेंद्र ओला अपने बेटे अमित ओला को विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है. इस मौके पर जब अमित ओला से चुनावों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह तो सब समय बताएगा. पार्टी का जो भी निर्णय होगा लेकिन वे आपके सामने खड़े है. मतलब उन्होंने इशारा किया वे पूरी तरह तैयार है. 

इसी तरह पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा भी अपने बेटे शिवम गुढ़ा के साथ मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देने पहुंचे. आपको यहां यह भी बता दें कि पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा भी झुंझुनूं में प्रस्तावित उप चुनावों के लिए तैयारी कर रहे है. 

इस तरह ईदगाह के बाहर उप चुनावों के दावेदारों की मौजूदगी में एक बार चुनावी चर्चा को जन्म दे दिया. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र झाझड़िया, गिडानिया कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुमेर पीटीआई, झुंझुनूं ब्लॉक अध्यक्ष अजमत अली, उप सभापति राकेश झाझड़िया, पार्षद प्रतिनिधि राकेश झाझड़िया, पूर्व प्रतिपक्ष नेता जुल्फीकार, पूर्व चेयरमैन तैयब अली, पूर्व पार्षद रामनारायण कुमावत के अलावा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने नमाज के बाद मुस्लिमों को ईद की मुबारकबाद गले मिलकर दी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: भजनलाल सरकार के इस फैसले से चली जाएगी 1 हजार युवाओं की नौकरी

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: 17 जून को लगेगा दो दिवसीय एकादशी व द्वादशी का मेला

Trending news