Jhunjhunu News: डॉक्टर की पहली तनख्वाह ही ठगों के चढ़ गई भेंट, ATM से निकल गए 60 हजार रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2184425

Jhunjhunu News: डॉक्टर की पहली तनख्वाह ही ठगों के चढ़ गई भेंट, ATM से निकल गए 60 हजार रुपए

Jhunjhunu News:  झुंझुनूं में साइबर क्राइम करने वालों के हौसले बुलंद हैं. कुलोठ कलां के चिकित्सक के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है. ठगों ने एटीएम बदलकर निकाल लिए 60 हजार रुपए.पुलिस ने मामला दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है.

 

पुलिस ने मामला दर्ज कर ठगों की तलाश की शुरू.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में साइबर क्राइम की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. लगातार एटीएम बदलने और रुपए निकाले जाने की घटनाओं का आम व्यक्ति शिकार बनते जा रहे हैं. ऐसे ही एक शातिर व्यक्ति ने एटीएम बदलकर कुलोठ कलां गांव के रहने वाले व बुहाना में सरकारी अस्पताल में सेवारत होम्योपैथिक डॉ. प्रवीण कुमार शर्मा के खाते से 60 हजार निकाल लिए. ये पैसे डॉक्टर की पहली तनख्वाह के रूप में बैंक में आए थे. जो ठगों की भेंट चढ़ गए.

अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम बदल दिया

मामले को लेकर डॉक्टर ने थाने में शिकायत भी की है. डॉ. प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि डॉक्टर बनने के बाद पहली तनख्वाह उनके खाते में आई थी.रुपए की कुछ जरूरत पड़ने पर 28 मार्च को रुपए निकालने के लिए उन्होंने अपने भापर निवासी दोस्त ऋतिक को सूरजगढ़ के पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर भेजा.जिस पर एटीएम पहुंचकर उनके दोस्त एटीएम से कुछ पैसे निकाले एटीएम पर मिलने वाली स्लिप को चैक करने लगा तभी मौका देखकर अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम बदल दिया.

दस-दस हजार के चार ट्रांजेक्शन हुए हैं

 मगर उनके दोस्त को इस बात की कोई भनक तक नहीं लगी और एटीएम को दोस्त ने उन्हें संभाला दिया.उन्होंने भी बिना देखे ही अपना एटीएम को समझ कर अपने पास रख लिया. डॉ.प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि 29 मार्च को सुबह पांच बजे उनके पास एक फोन आया कि उनके खाते से बीती रात को सीकर ब्रांच कोड के एटीएम से दस-दस हजार के चार ट्रांजेक्शन हुए हैं.

कुल 60 हजार रुपए निकाल गए हैं

 उन्होंने जब अपने खाते को चेक किया तो फोन पर मिली जानकारी सही थी. इसके अलावा दो ट्रांजेक्शन दस-दस हजार के सूरजगढ़ मोड़ चिड़ावा स्थित एसबीआई के एटीएम से भी हुए है.उनके खाते से कुल 60 हजार रुपए निकाल गए हैं. चेक करने पर पता चला कि उनका एटीएम भी बदल गया है.

 एटीएम चुरा लिया गया 

जब उन्होंने अपने पास सोनाराम सैनी के नाम से एटीएम पाया तो जानकारी जुटाना का प्रयास किया. सोनाराम सैनी नवलगढ़ से संपर्क करने पर उन्हें पता चला कि उनका भी कुछ दिन पहले एटीएम चुरा लिया गया और उनके खाते से भी करीब 40 हजार रुपए निकले गए हैं.डॉ. शर्मा ने बताया कि मामले को लेकर उन्होंने लिखित में थाने में शिकायत दी है.

ये भी पढ़ें- Phd Admission: नेट पास कैंडिडेट्स को नहीं देना होगा पीएचडी का एग्जाम, यूजीसी ने लागू किए नए नियम

 

Trending news