Jhunjhunu News:बिछड़े भाई बहन मिले , जानिए तीन महिने बद कैसे मिले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1609476

Jhunjhunu News:बिछड़े भाई बहन मिले , जानिए तीन महिने बद कैसे मिले

Jhunjhunu News: बहन फिर एक बार मिसाल कायम की तीन महिना पहले बिछड़े भाई को आखिरकार ढ़ूंढ़ कर ही मानी. मंदबुद्धि भाई को  ढ़ूंढ़ कर बहन बहुत खुश थी. बहन दिल्ली में एक स्कूल में सफाई का काम करती है.  

Jhunjhunu News:बिछड़े भाई बहन मिले , जानिए तीन महिने बद कैसे मिले

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के खेतड़ी ( Khetri )  से एक मार्मिक खबर सामने आई है. जहां पर तीन महीने पहले बहन से बिछड़ चुके भाई का फिर से मिलान हुआ तो माहौल खुशी के आंसूओं में बदल गया. खेतड़ी ( Khetri ) सीआई विनोद सांखला ने बताया कि तीन माह से गुम एक नाबालिग एवं मंदबुद्धि बालक जो दिल्ली ( Delhi ) में अपने परिजनों से बिछड़ कर प्राइवेट बसों व पैदल चल कर लगभग 10 दिन पूर्व खेतड़ी पहुंच गया था. इस मामले में एक निजी होटल संचालक एवं पुलिस मित्र रामनिवास गुर्जर के पास इस बालक को रखने व इसके ईलाज करवाने की जिम्मेदारी दी गई.

जिसके बाद हैड कांस्टेबल दिनेश कुमार द्वारा उक्त नेपाली बालक जो हिंदी नहीं समझ पा रहा था. बच्चे के संबंध में नेपाली व्यक्तियों व सभी थानों को सूचनाएं प्रेषित की गई. उक्त सूचना के पश्चात नाबालिग बालक की बहन व जीजा खेतड़ी आए. उन्होने बालक की शिनाख्त की तथा जानकारी एकत्र करने के पश्चात नाबालिग बालक नमराज को बहन व जीजा के सुपुर्द किया. नाबालिग नमराज की बहन महीगिरी उर्फ मनीषा व जीजा रमेश ने बताया कि उनका भाई 12 दिसम्बर को उनके पैतृक गांव नेपाल के गांव चांदनी जिला कंचनपुर से उनके साथ दिल्ली आया था. वह दिल्ली के उत्तमनगर में एक सरकारी स्कूल में सफाई कार्य करते हैं.

18 दिसंबर को उनका भाई घर से मौसी के घर जाने के लिए कह कर निकला था. भाई मंदबुद्धि है तथा हिंदी भी नहीं जानता उसके वापस घर नहीं आने पर उन्होंने सभी जगह तलाश किया. परंतु वह नहीं मिला. इसकी उन्होंने दिल्ली के बिन्दापुर थाने में गुमशुदगी भी दर्ज करवाई थी. आज उन्हें खेतड़ी पुलिस से सूचना मिली जिस पर वे यहां आए. पुलिस ने उनके भाई को मिलाया है. उन्होंने तो उसके मिलने की आस ही छोड़ दी थी. परन्तु खेतड़ी पुलिस को आभार की तीन माह से गुमशुदा उनके भाई को मिला दिया. इस मामले में नाबालिग को परिजनों से मिलाने में थानाधिकारी विनोद कुमार सांखला, पुलिस मित्र रामनिवास गुर्जर, हैड कांस्टेबल दिनेश कुमार व कांस्टेबल दिनेश कुमार गुर्जर की टीम ने कार्य किया.

Trending news