झालावाड़- सिविल लाइंस पर चला नगर परिषद का पीला पंजा, आवैध अतिक्रमण को किया ध्वस्त
Advertisement

झालावाड़- सिविल लाइंस पर चला नगर परिषद का पीला पंजा, आवैध अतिक्रमण को किया ध्वस्त

Jhalawar News: झालावाड़ शहर के सिविल लाइंस मार्ग पर आज नगर परिषद ने पीला पंजा चलाया और सड़क पर रेवासियों द्वारा किए गए आवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया. झालावाड़ के सिविल लाइंस मार्ग के अंतिम छोर पर जिला कलेक्टर का आवास भी है. दो दिन पूर्व जिला कलेक्टर की गाड़ी वहां ट्रैफिक जाम के चलते रुक गई थी.

jhalawar News

Jhalawar News: झालावाड़ शहर के सिविल लाइंस मार्ग पर आज नगर परिषद ने पीला पंजा चलाया और सड़क पर रेवासियों द्वारा किए गए आवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया.  इस दौरान नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक रास्ते को कुछ लोगों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा लेकिन पुलिस जाति की मौजूदगी में नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक दस्ताने अपनी कार्रवाई पूरी की. 

गौरतलब है कि, झालावाड़ के सिविल लाइंस मार्ग के अंतिम छोर पर जिला कलेक्टर का आवास भी है. दो दिन पूर्व जिला कलेक्टर की गाड़ी वहां ट्रैफिक जाम के चलते रुक गई थी. ऐसे में जिला कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया था कि मार्ग के अवैध कब्जों को हटाया जाए. 

ऐसे में नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा की मौजूदगी में अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सिविल लाइंस पर रिहायशी मकानों और दुकानों के बाहर सड़कों पर किए गए कब्जे को हटाने की प्रक्रिया शुरू की. हालांकि इस दौरान कुछ मकान मालिकों ने अपने घर के बाहर बनाए गए पक्के निर्माण को तोड़ने पर नाराजगी भी जताई, लेकिन सरकारी भूमि पर अतिक्रमण होने के कारण नगर परिषद के अधिकारियों ने कार्यवाही जारी रखी.  

नगरपरिषद आयुक्त द्वारा कोतवाली थाना प्रभारी भूरी सिंह सहित पुलिस दस्ते को भी मौके पर तैनात रखा गया, जिसके चलते अतिक्रमण हटाने पहुंचे दस्ते को अधिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा. 

मामले में नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि आज सिविल लाइंस पर अतिक्रमण हटाया गया है. सिविल लाइंस रोड को डिवाइडर युक्त बनाया जाएगा. इसके लिए सड़क का चौड़ाईकरण किया जाना है. इसी के लिए अतिक्रमण हटाया गया है. इस दौरान आयुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि शहर में हो रहे अन्य मुख्य बाजारों व सर्विस लेने के अतिक्रमण को भी शीघ्र हटाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः ओम आश्रम योग यूनिवर्सिटी का आज CM भजनलाल शर्मा करेंगे उद्घाटन, 30 साल का समय बनने में लगा

यह भी पढ़ेंः Bansur News: पानी समस्या को लेकर महिलाओ ने किया प्रदर्शन, उपखंड कार्यालय पर दिया धरना

Trending news