झालावाड़ जिला कलेक्टर ने ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों का किया निरीक्षण, मूलभूत सुविधाओं की ली जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1708108

झालावाड़ जिला कलेक्टर ने ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों का किया निरीक्षण, मूलभूत सुविधाओं की ली जानकारी

Jhalawar news: झालावाड़ जिला कलेक्टर ने ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों का निरीक्षण कियामीडिया बात करते हुए जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कहा कि झालावाड़ जिला अपनी भौगोलिक स्थितियों के तहत प्रदेश में अतिरिक्त महत्व रखता है.

झालावाड़ जिला कलेक्टर ने ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों का किया निरीक्षण, मूलभूत सुविधाओं की ली जानकारी

Jhalawar news: नवागत जिला कलेक्टर आलोक रंजन अपना पदभार संभालते ही जिले की भौगोलिक, ऐतिहासिक और सामाजिक समरसता को समझने के प्रयास में जुट गए हैं.इसी के तहत जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने झालावाड़ जिले के विभिन्न ऐतिहासिक,धार्मिक इमारतों और स्थलों का अवलोकन और निरीक्षण किया और पर्यटकों के लिए वहां मुहैया कराई गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.जिला कलेक्टर के तौर पर अपना पदभार ग्रहण करने के बाद डीएम आलोक रंजन ने जहां एक दिन पूर्व झालरापाटन के अति प्राचीन 11वीं शताब्दी के सूर्य मंदिर की स्थापत्य कला को निहारा था.

 तो साथ ही रियासत कालीन द्वारकाधीश मंदिर पहुंचकर भी भगवान द्वारकाधीश के दर्शन किए थे.इसी क्रम में जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने आज झालावाड़ के गढ़ परिसर स्थित राजकीय संग्रहालय का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम आलोक रंजन संग्रहालय में संभाल कर रखी गई अति प्राचीन प्रतिमाओं की मूर्तिकला और इतिहास को जानकर अचंभित रह गए.इस दौरान संग्रहालय में संजोकर रखे गए भित्ति चित्रों को भी जिला कलेक्टर ने बारीकी से निहारा. जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने संग्रहालय स्टाफ से वहां पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या तथा उनके लिए मुहैया कराई गई मूलभूत सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली.

 मीडिया बात करते हुए जिला कलक्टर आलोक रंजन ने कहा कि झालावाड़ जिला अपनी भौगोलिक स्थितियों के तहत प्रदेश में अतिरिक्त महत्व रखता है. यहां की स्थापत्य कला तथा संस्कृति भी अनूठी है.इसके साथ ही विश्व विरासत में शुमार जलदुर्ग गागरोन सहित यहां की ऐतिहासिक इमारतें पर्यटकों को आकर्षित करने की खासी विशेषता रखती है.ऐसे में यहां के सभी ऐतिहासिक, धार्मिक व स्थापत्य कला से जुड़े स्थलों का निरीक्षण किया है.उनकी कोशिश रहेगी कि पर्यटक स्थलों पर आगंतुकों के लिए सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध रहे, जिससे आने वाले पर्यटकों को निराशा ना हो.

यह भी पढ़ें- रामानंद सागर की पड़पोती साक्षी चोपड़ा ने उर्फी जावेद की दी टक्कर, केवल जाली पहनकर आ गई सामने

 जिला कलेक्टर ने आगामी दिनों में शहर के अतिक्रमण पर भी कार्यवाही की बात कही.गौरतलब है कि नवागत जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने गत शनिवार को ही अपना पदभार संभाला है. और प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से आमजन को लाभान्वित करना तथा महंगाई राहत कैंपों के माध्यम से अधिकाधिक पंजीकरण करवाना उनकी प्राथमिकताओ में शामिल बताया है.

Trending news