Jhalawar News: चंवली प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में नहीं किया गया 1करोड़ 85 लाख रुपये का भुगतान
Advertisement

Jhalawar News: चंवली प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में नहीं किया गया 1करोड़ 85 लाख रुपये का भुगतान

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ चंवली प्रोजेक्ट के कामों में अभी तक भारती कंस्ट्रक्शन कंपनी के 1करोड़ 85 लाख राशि का भुगतान नहीं किया गया है. 

Jhalawar News Zee Rajasthan

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ चंवली प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य के दौरान भारती कंस्ट्रक्शन कंपनी के करीब 1करोड़ 85 लाख राशि का भुगतान न किए जाने के चलते कोटा के वाणिज्य न्यायालय ने कार्यालय को सीज कर कुर्की करने आदेश जारी किए है. 

इसके बाद वाणिज्य न्यायालय की सेल अमीन सुखविंदर कौर गुरुवार को झालावाड़ के चंवली प्रोजेक्ट कार्यालय पहुंची. इधर, ऑफिस के कुर्की आदेश को देख अधीक्षण अभियंता के होश उड़ गए.  बाद में अभियंता द्वारा कोर्ट आदेश से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया. इस दौरान सुखविंदर कौर और अभियंता के बीच कोर्ट आदेश को लेकर काफी देर तक बहस भी हुई. अभियंता ने फर्म से बकाया राशि के भुगतान को लेकर समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया.

इसके बाद आखिरकार उच्च अधिकारियों की सहमति से फर्म को  25 दिन की समय अवधि के बाद भुगतान करने पर सहमति बन पाई. इस दौरान भारती कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर ने बताया कि सन 2000 में  कंपनी ने झालावाड़ के चंवली बांध में निर्माण कार्य किया था.

इस दौरान डिपार्टमेंट द्वारा कंपनी को 70 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया गया. ऐसे में उनके द्वारा वाणिज्य न्यायालय कोटा की शरण ली गई थी, जिसके बाद न्यायालय द्वारा कार्यालय को सीज व कुर्की करने का आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि वाणिज्य न्यायालय ने करीब 70 लाख की एवज में डिपार्टमेंट को मय ब्याज करीब 1 करोड़ 85 लाख रुपये के भुगतान करने का आदेश जारी किए हैं. उन्होंने कहा कि न्यायालय में यह प्रकरण 24 साल से चल रहा था. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: महंगाई के साथ हुई मार्च महीने की शुरूआत, इतने बढ़ गए कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: इन जिलों के लोग हो जाएं सावधान, आज 18 और कल 22 जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

Trending news