झालावाड़ के चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी, हॉट एयर बैलून का ले रहे मजा
Advertisement

झालावाड़ के चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी, हॉट एयर बैलून का ले रहे मजा

राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन झालावाड़ के संयुक्त तत्वाधान में लगने वाले तीन दिवसीय चंद्रभागा कार्तिक मेले में दूसरे दिन आज झालावाड़ के गागरोन किले पर चन्द्रभागा मेले को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के द्वारा विभिन्न प्रकार की एडवेंचर गतिविधियां आयोजित करवा

झालावाड़ के चंद्रभागा कार्तिक मेले में एडवेंचर एक्टिविटी, हॉट एयर बैलून का ले रहे मजा

Jhalawad News : राजस्थान पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन झालावाड़ के संयुक्त तत्वाधान में लगने वाले तीन दिवसीय चंद्रभागा कार्तिक मेले में दूसरे दिन आज झालावाड़ के गागरोन किले पर चन्द्रभागा मेले को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के द्वारा विभिन्न प्रकार की एडवेंचर गतिविधियां आयोजित करवाई जा रही है. जिसमें स्थानीय लोगों के साथ साथ जिले के बाहर से आए पर्यटकों द्वारा भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया  जा रहा है. जिनमे  प्रमुख रूप से युवाओं के लिए जिपलाइन, रेपलिंग, वैली क्रॉसिंग है तो बच्चों के लिए ट्रम्पोलिंग है. साथ ही झालरापाटन के मेला मैदान में हॉट एयर बैलून का भी आयोजन किया जा रहा है.

इन सब गतिविधियों में भाग लेकर लोग रोमांचित हो रहे है हालांकि प्रशासन ने इसके लिए न्यनतम शुल्क भी निर्धारित किया है. ये सभी एडवेंचर ट्रेंड ट्रेनरों  की सहायता से किए जा रहे है जिन्हें प्रशासन ने जिले के बाहर से बुलवाया  है, तो वहीं रोमांचित करने वाली एक्टिविटी के बीच किसी भी अनहोनी घटना से बचने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है.इसी तरह बाहर से आए विदेशी पर्यटकों को सुरक्षा मुहैया करवाने  के लिए भी पुलिस ने पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए  है. 

Reporter- MAHESH PARIHAR

ये भी पढ़े..

CM गहलोत से आश्वासन के बाद गुजरात से लौटे राजस्थान के बेरोजगार, अब जयपुर में क्या होगा फैसला

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से पहले राजस्थान में निकलेगी ये यात्रा, सड़कों पर उतरेंगे हजारों कार्यकर्त्ता

Trending news