Jalore News: बार एसोसिएशन की नवीन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह हुआ आयोजित
Advertisement

Jalore News: बार एसोसिएशन की नवीन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह हुआ आयोजित

राजस्थान के जालोर जिले में स्थित होटल विजय पैराडाइज में रविवार को बार एसोसिएशन जालोर की नवीन कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था. इस दौरान अतिथियों ने मां शारदे के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया.

Jalore News: बार एसोसिएशन की नवीन कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह हुआ आयोजित

Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले में स्थित होटल विजय पैराडाइज में रविवार को बार एसोसिएशन जालोर की नवीन कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था. इस दौरान अतिथियों ने मां शारदे के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया. अतिथियों का बार एसोसिएशन की ओर से माला और साफा पहनाकर तथा मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया गया.

नवीन कार्यकारिणी ने ली शपथ
इस दौरान वर्तमान अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार दवे ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को कार्यभार सौंपते हुए शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम में निर्वाचन अधिकारी बसंत कुमार गहलोत और सहायक निर्वाचन अधिकारी अश्विन राजपुरोहित ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार, उपाध्यक्ष डूंगाराम देवासी, सचिव उत्तम कुमार गहलोत, सह सचिव ललित कुमार माली, कोषाध्यक्ष मीठालाल सुथार, सह कोषाध्यक्ष दौलत बाराड़ा, पुस्तकालय अध्यक्ष गोपाल जोशी को शपथ दिलाई और अतिथियों के हाथों से प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. 

लीगल प्रोफेशन लोगों की भलाई के लिए है
इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश हारुन ने कहा कि लीगल प्रोफेशन लोगों की भलाई के लिए ही है. न्यायाधीश हो या फिर अधिवक्ता दोनों ही अपने कर्तव्य की ओर सजग होकर कार्य करते हैं. उन्होंने कहा कि वो स्वयं भी वकील पेशे से ही न्यायिक सेवा में आए हैं. न्यायालय की ओर से अच्छे निर्णय आने में अधिवक्ताओं का बहुत बड़ा रोल है. अगर अधिवक्ता अच्छी पैरवी करेगा और कानून सम्मत बात करेगा, तो अच्छा निर्णय आएगा. न्यायाधीश हारुन ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि बार और बेंच के मध्य पूर्व की भांति अच्छे संबंध रहेंगे. बार बेंच के बेहतरीन संबंध होने से जस्टिस डिलीवरी सिस्टम भी सही ढंग से कार्य करता है. 

जस्टिस डिलीवरी सिस्टम को सुगम बनाने का दिया आश्वासन 
बार के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रवीण कुमार चौहान ने जालोर की तपोभूमि को नमन करते हुए कहा कि बार के सम्मानित सदस्यों ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है, वो पूरी ईमानदारी से निभाएंगे और अधिवक्ताओं के हित में कार्य करेंगे. उन्होंने बेंच को भी आश्वस्त किया कि वो बार और बेंच के मधुर संबंध बनाए रखने का कार्य करेंगे. साथ ही जस्टिस डिलीवरी सिस्टम को सुगम बनाने में अपना सहयोग देंगे. 

कार्यक्रम में शामिल हुए कई अधिवक्ता और न्यायिक कर्मचारी
कार्यक्रम में वशिष्ट अतिथि के नाते पोक्सो कोर्ट के जज हुकमसिंह राजपुरोहित, पारिवारिक न्यायालय की न्यायाधीश सुश्री शैल कुमारी, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश महेश कुमार, एडीआर के सचिव वीरेंद्र कुमार मीणा, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रिया टावरी, एसीजेएम प्रथम आशा चारण, एसीजेएम द्वितीय अंकित दवे, न्यायिक मजिस्ट्रेट हर्षिता राठौड़ एवं निवर्तमान बार अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार दवे उपस्थित रहे. संचालन एडवोकेट रमेश सोलंकी ने किया. वहीं अंत में नवनिर्वाचित सचिव उत्तम कुमार गहलोत ने सभी का आभार प्रकट किया. इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता सिकदर अली सैयद, परमानद शर्मा, मोहनसिह राणावत, सरदार खान खोखर, गोपालसिह साकरणा, चैनाराम चौधरी समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता और न्यायिक कर्मचारी उपस्थित थे. 

ये भी पढ़ें-जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग का बड़ा बयान, कहा-पीएम मोदी के बिना नहीं चल सकता देश

Trending news