Jalore weather: जालौर में बारिश से मई के महीने में हुआ जुलाई का ऐहसास,रानीवाड़ा में तूफान का दिखा कहर
Advertisement

Jalore weather: जालौर में बारिश से मई के महीने में हुआ जुलाई का ऐहसास,रानीवाड़ा में तूफान का दिखा कहर

Jalore weather: जालौर में रविवार शाम को आए आंधी के बाद बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, अधेड़ के चलते आमजन को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. तेज धूल भरी हवा चलने से राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

 

Jalore weather: जालौर में बारिश से मई के महीने में हुआ जुलाई का ऐहसास,रानीवाड़ा में तूफान का दिखा कहर

Jalore weather: जालौर में बारिश से मई के महीने में हुआ जुलाई का ऐहसास हुआ है.अधड़ के बाद बारिश से जिले में कई जगह ओले गिरे और तेज बारिश हुई. आकाशीय बिजली गिरने से जिले में कई क्षेत्रों में दर्जनों भेड़ बकरियों की मौत हुई. कहीं जगह पर टीन शेड उड़े एवं विद्युत पोल भी गिरने से कई इलाकों में रातभर विद्युत आपूर्ति बाधित रही.

 51 भेड़ बकरी की मौत 
जिले मे कई कस्बों में चल रही मंदिरों की प्रतिष्ठा में लगे भव्य पंडाल धराशाई हो गए आंधी के बाद बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली,बारिश का दौर रात भर रुक रुक चलता रहा,सांचौर क्षेत्र सरवाना गावं में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 51 भेड़ बकरी की मौत हो गई.आरआई नरेंद्रकुमार मोदी, सरपंच गुलाब सिंह ने मोके पर पहुंच कर मौका मुआयना कर रिपोर्ट बनाई.जिले में तेज आंधी और बरसात की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया.

 बचाव कार्य शुरू
जिला कलेक्टर निशांत जैन ने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार, विकास अधिकारी, ईओ,डिस्कॉम सहित पुलिस विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने तथा किसी अप्रिय घटना की स्थिति में तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू किए जाने को लेकर निर्देश दिए,जिला प्रशासन ने आमजन घरों में सुरक्षित रहने,बाहर नहीं निकलने तथा पेड़ों के नीचे शरण नही लेने को लेकर देर रात अपील जारी की.

रानीवाड़ा में तेज तूफान का कहर
रानीवाड़ा कस्बे में रात्रि में तेज तूफान का कहर आत्माराम सेवा संस्था का मुख्य द्वार गिरने से कई भेड़ बकरियों की मौत हो गई तो वहीं तूफान की तेज हवाओं के कारण पंचायत समिति में लगे महंगाई राहत कैम्प के टेंट उड़े दुकानों के आगे लगे टीन सेट उड़े गए ,

तो वहीं पर क्षेत्र के कई पेड़ भी धराशाई हुए हैं किसानों के खेतों में कच्चे छप्पड़ भी उड़े हैं अभी गांव से नुकसान का आकलन किया जा रहा है तो वहीं पर किसानों के बाजरे की कटी हुई फसल को नुकसान भी हुआ है तूफान के कारण शहर व गांव अंधेरे में डूबे रहे बिजली आपूर्ति ठप रही जगह जगह बिजली के पोल भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें- RBSE Board 10th Result 2023 Name Wise: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट क्या 2 जून को आएगा! नेम वाइज ऐसे करें चेक

 

Trending news