एसीबी विभाग जालोर द्वारा बैठक हुई आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

एसीबी विभाग जालोर द्वारा बैठक हुई आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Jalore News: राजस्थान के जालोर की ग्राम पंचायत मुख्यालय नया नारणावास में स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में एंटी करप्शन ब्यूरो जोधपुर रेंज द्वारा सजग ग्राम योजना के तहत ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई है. 

 

एसीबी विभाग जालोर द्वारा बैठक हुई आयोजित, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Jalore News: राजस्थान के जालोर की ग्राम पंचायत मुख्यालय नया नारणावास में स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र में एंटी करप्शन ब्यूरो जोधपुर रेंज द्वारा सजग ग्राम योजना के तहत एसीबी विभाग जालोर के एडिशनल एसपी महावीर सिंह राणावत, नारणावास सरपंच जशोदा कंवर, रूप सिंह राठौड़ नारणावास, ग्राम विकास अधिकारी लच्छा राम प्रजापत आदि की मौजूदगी में नारणावास पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई है. 

इस दौरान एडिशनल एसपी महावीर सिंह राणावत का साफा और माला पहना कर अभिनंदन किया गया. एसीबी विभाग द्वारा नारणावास पंचायत को गोद लिया हुआ है. बैठक को सम्बोधित करते हुए जालोर एसीबी के एडिशनल एसपी महावीर सिंह राणावत ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजस्थान को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए संकलिप्त हैं. सजग ग्राम योजना में आम जन और प्रशासन के बीच सामंजस्य स्थापित किया गया हैं.

साथ ही उन्होंने नारणावास पंचायत क्षेत्र के ग्रामीणों से कोई समस्या होने पर एसीबी को तत्काल जानकारी देने को कहा है. बैठक में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और समस्या समाधान के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया है. नारणावास सरपंच जशोदा कंवर ने ग्रामीणों की ओर से एसीबी का आभार व्यक्त किया है.

नारणावास के रूप सिंह राठौड़ ने कहा कि नारणावास, नया नारणावास और धवला शांतप्रिय गांव हैं और एक-दूसरे का सहयोग करने के साथ मिल-जुलकर रहते है. इसी कारण यहां विकास के कार्य हो रहे है और तीनों गांव प्रगति के पथ पर हैं. 

इस अवसर पर नारणावास सरपंच जशोदा कंवर, पीईईओ रतन सिंह राठौड़, रूप सिह राठौड़ नारणावास, ग्राम विकास अधिकारी लच्छा राम प्रजापत, नया नारणावास प्रधानाध्यापक लच्छा राम धांधू, विक्रम सिंह मेड़तिया, उप सरपंच मनोहर सिंह, गजे सिंह धवला, एएनएम प्रियंका चौधरी, विकास स्वामी, हीर सिंह राठौड़, प्रदीप जांगिड़, जय सिंह चौहान, सोब सिंह, मग सिंह राठौड़, प्रेम प्रकाश गर्ग, भगवत सिंह धवला, किशोर सिंह, भवर सिंह धवला, मान सिंह धवला, महेंद्र सिंह धवला, जेठा राम, नैना राम मेघवाल, बगा राम, धीरा राम देवासी, वचन सिंह, मांगीलाल देवासी आदि मौजूद थे.

बांध और सड़क बनाने को लेकर ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन
बैठक में सरपंच जशोदा कंवर और ग्रामीणों ने एसीबी जालोर के एडिशनल एसपी महावीर सिंह को ज्ञापन देकर अवगत करवाया कि नारणावास क्षेत्र में भूमिगत पानी दिनों-दिन घट कर रसातल में जा रहा है, जिससे खेती करने और पीने के पानी की भारी किल्लत हो रही हैं. इस समस्या के समाधान के लिए सरकार द्वारा नारणावास में एक बड़ा बांध बनाया जाए, तो समस्या का समाधान हो सकता हैं. 

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: अमेरिका से आया जोड़ा बन गया भगवान भोलेनाथ का फैन, रोज सवेरे उठकर मंदिर में गाता आरती

वहीं ग्रामीणों ने धवला से जागनाथ महादेव तक और नया नारणावास से बागरा लिंक सड़क मार्ग तक बने ग्रेवल मार्ग पर डामरीकरण करवाने की भी मांग की है, जिस पर एडिशनल एसपी राणावत ने सम्बंधिक विभाग को ज्ञापन के साथ एसीबी विभाग की ओर भी पत्र लिखने की बात कही है.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

Video: सेल्फी के चक्कर में बाघ के पीछे-पीछे चल पड़ा शख्स, फिर जो हुआ, वह खुद देख लीजिए

Karauli Weather: राजस्थान में कश्मीर जैसी ठंड! जगह-जगह जम रही बर्फ

Rajasthan के कई इलाके सर्दी से बेहाल, फतेहपुर का माइनस में पहुंचा पारा

Trending news