Jalore news: विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन, सिरोही के हजारों किसानों की जुटी भीड़
Advertisement

Jalore news: विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन, सिरोही के हजारों किसानों की जुटी भीड़

जिला मुख्यालय पर स्थित मलकेश्व मठ में आज श्री प्रताप फाउंडेशन के बैनर तले विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमे जालोर और सिरोही जिले के हजारों किसानों ने भाग लिया. पूरा पांडाल किसानों से भरा नजर आया.

Jalore news: विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन, सिरोही के हजारों किसानों की जुटी भीड़

Jalore news: जिला मुख्यालय पर स्थित मलकेश्व मठ में आज श्री प्रताप फाउंडेशन के बैनर तले विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमे जालोर और सिरोही जिले के हजारों किसानों ने भाग लिया. पूरा पांडाल किसानों से भरा नजर आया. सम्मेलन में किसानों को उनके अधिकार, खेती के तरीके और किसानों उन्नति के बारे में जानकारी दी गई. इसके साथ ही किसानों ने सभी जनप्रतिनिधियों के समक्ष किसानों की समस्याएं रखी. एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को मांग पत्र सौपा.

सिरोही के हजारों किसानों की जुटी भीड़
सम्मेलन के लिए 15 दिन से तैयारियां और प्रचार-प्रसार किया जा रहा था. जालोर और सिरोही जिले के एक-एक गांव जाकर किसानों को निमंत्रण दिया गया था. वही गांवों का दौरा कर हर गांव में किसानों की बैठक कर अधिक से अधिक संख्या में आगे के लिए किसानों को आह्वान किया गया था. जिसके बाद रविवार को जालोर में हजारों किसानों की भीड़ जुटी.

ये भी पढ़ें- Jaipur news: जवाई बांध में भरपूर पानी, इस गर्मियों में पाली के लिए नहीं चलेगी वाटर ट्रेन

कार्यक्रम में रखी किसानों की मांगे
कार्यक्रम में किसान नेताओं ने किसानों को जालोर और सिरोही में किसानों की समस्याओं के बारे में बताया. उन्होंने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनाने की मांग की. इसके साथ ही जालोर जिले के भूमिगत जल स्तर को बढ़ाने के लिए जवाई बांध का पानी जवाई नदी में छोड़ने, माही परियोजना का पानी जालोर सिरोही को देने, क्षेत्र में उत्पादन होने वाली फसलों के लिए लोकल स्तर पर प्रोसिंग यूनिट स्थापित करने, कृषि यंत्रों की नीति को किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए संशोधित करने, किसान सम्मान निधि को महंगाई के अनुसार बढ़ाने, कृषि यंत्रों को जीएसटी से मुक्त करने की मांग की गई. किसान नेता बद्रीदान चारण ने कहा की माही बांध के पानी पर जालोर और सिरोही का हक तय करने के मांग उठाई.

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu news: वीरांगनाएं और सरकार आमने सामने, सरकार ने कहा रीट एग्जाम पास करके करो एप्लाई, तो वीरांगनाओं ने कहा ये...

Trending news