राजस्थान दिवस पर जालोर कलक्टर के इस अंदाज ने जीत लिया सबका दिल, हो रही तारीफ
Advertisement

राजस्थान दिवस पर जालोर कलक्टर के इस अंदाज ने जीत लिया सबका दिल, हो रही तारीफ

राजस्थान दिवस के अवसर पर जालोर भर में जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक स्तर पर लाभार्थी उत्सव का समारोहपूर्वक आयोजन सम्पन्न हुआ. जालोर जिला मुख्यालय पर जालोर क्लब में जिला स्तरीय लाभार्थी समारोह आयोजित किया गया. यहां कलक्टर निशांत के भाषण ने सबका दिल जीत लिया.

राजस्थान दिवस पर जालोर कलक्टर के इस अंदाज ने जीत लिया सबका दिल, हो रही तारीफ

Jalore News: राजस्थान दिवस के अवसर पर जिले भर में जिला मुख्यालय एवं ब्लॉक स्तर पर लाभार्थी उत्सव का समारोहपूर्वक आयोजन सम्पन्न हुआ. जिला मुख्यालय पर जालोर क्लब में जिला स्तरीय लाभार्थी समारोह आयोजित किया गया.

इसमें अतिथि के रूप में राज्य भूदान बोर्ड के सदस्य नैनसिंह राजपुरोहित, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, पूर्व प्रधान भंवरलाल मेघवाल ने मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत आगाज किया. समारोह की अध्यक्षता जिला कलक्टर निशान्त जैन ने की.

यह भी पढ़ें- हड्डियों से आती है कट-कट की आवाज, इन बातों पर दें ध्यान

 

जिला स्तरीय समारोह से पूर्व राज्य स्तर पर आयोजित राज्य स्तरीय लाभार्थी समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल रूप से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में राज्यभर के 2 लाख से अधिक लाभार्थियों को संबोधित किया.

कलक्टर निशान्त जैन ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
जिला स्तरीय समारोह के दौरान जिला कलक्टर निशान्त जैन ने राजस्थानी भाषा में राजस्थान दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंचाया जाए. 

राज्य भूदान बोर्ड के सदस्य नैनसिंह राजपुरोहित ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लाभार्थियों को शुभकामनाएं प्रेषित की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार आमजन के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है. पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं, युवाओं, वृद्धजनों, विद्यार्थियों सहित सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य कर रही हैं.

सरकारी योजनाओं की हुई तारीफ
समारोह के दौरान जिले में विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं के तहत लाभार्थी पिंकी देवी ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, अफसाना मेहर, प्रतिज्ञा, सुशीला गहलोत और भावना ने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा एवं जांच योजना, आयशा बानू ने मुख्यमंत्री युवा सम्बल योजना, माफी कुमारी ने उच्च शिक्षा विभाग की कालीबाई भील स्कूटी वितरण योजना, गुडिया कंवर ने पालनहार योजना, कानाराज भारद्वाज ने विशेष योग्यजन पेंशन योजना, विपुल खत्री ने इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना से हुए लाभ के अनुभवों को साझा करते हुए राज्य सरकार के कार्यों की प्रशंसा कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया. कार्यक्रम के अंत में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा विशेष योग्यजनों को अतिथियों द्वारा ट्राई साईकिल व दिव्यांग उपकरण वितरित किये गये.

यह भी पढ़ें- बेहद दिलकश है राजस्थान की गोल्डन सिटी जैसलमेर, एक बार जरूर जाएं

 

पंचायतों में देखा गया सीधा प्रसारण 
जिले भर में ब्लॉक मुख्यालयों आहोर, सायला, भीनमाल, बागोड़ा, रानीवाड़ा, जसवंतपुरा, सांचौर, चितलवाना व सरनाऊ पर भी लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया साथ ही ई-मित्र प्लस मशीनों के माध्यम से जिलेभर में राज्य स्तरीय समारोह का सीधा प्रसारण पंचायतों में देखा गया.

66 ग्राम पंचायतों को किया गया सम्मानित
लाभार्थी उत्सव में जिले में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत 85 फीसदी एवं उससे अधिक परिवारों को पंजीकृत करने वाली कुल 66 ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारियों को सम्मानित किया गया. फ्लैगशिप योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन कर विभाग द्वारा प्रकाशित फ्लैगशिप योजनाओं के साहित्य का वितरण किया गया. कार्यक्रम में 1 हजार से अधिक लाभार्थी सम्मिलित हुए. कार्यक्रम का संचालन अम्बिका प्रसाद तिवारी ने किया.

ये लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, जालोर उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी, विकास अधिकारी दिनेश गहलोत, जिला रोजगार अधिकारी आनंद सुथार, सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कार्मिक, लाभार्थी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

Trending news