Jalore news: भीनमाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से 207 कट्टो में 41.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त किया बरामद
Advertisement

Jalore news: भीनमाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से 207 कट्टो में 41.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त किया बरामद

Jalore news:  भीनमल पुलिस की मादक पदार्थ के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक में से अवैध डोडा की बड़ी खेप पकड़ी है, पुलिस ने ट्रक से 207 कट्टो में 41.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त किया बरामद. 

Jalore news: भीनमाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रक से 207 कट्टो में 41.40 क्विंटल अवैध डोडा-पोस्त किया बरामद

Jalore news: जालोर जिले के भीनमाल में जहां पर भीनमाल पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से अवैध डोडा पोस्त की बड़ी खेप बरामद की है. दभीनमाल- करडा रोड पर डिप्टी सीमा चौपड़ा व CI लक्ष्मणसिंह के नेतृत्व में पुलिस ने ट्रक में 207 कट्टो में से 41.40 क्विटल डोडा पोस्त बरामद किया है. जिसकी अनुमानित लागत क़रीब 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि ट्रक भीनमाल से करड़ा की तरफ जा रहा था. 

ये भी पढ़ें-  Karauli news: जानिए कौन बने हिण्डौन क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ?

जालोर एसपी के निर्देशन में जिलेभर में पुलिस अवैध मादक पदार्थ की तस्करी को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत जिले भर में कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में भीनमाल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि करडा रोड पर ट्रक से अवैध डोडा पोस्त की तस्करी की जा रही है. इस पर पुलिस ने टीम ने नाकाबंदी कर ट्रक को पकड़ लिया. और ट्रक में से 41.40 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त बरामद किया. देर रात तक मौके पर एनडीपीएस की कार्रवाई चलती रही है इसके बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर थाने पहुंचाया. वही, अंधेरे होने से चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया. 

ये भी पढ़ें- Chittorgarh news: नवाचार के तहत आवेदकों को उनके घर पर जाकर किया पट्टो का वितरण, जानिए मामला

इस दौरान पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर सफलता हासिल की है. जालोर जिले में अवैध अफीम व डोडा-पोस्त की तस्करी सबसे ज़्यादा हो हो रही हैं. इसके चलते कई छोटे-बड़े तस्कर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में लगे हुए हैं, जो प्रदेश में चित्तौड़गढ़ व एमपी में नीमच से सबसे अधिक अफीम व डोडा-पोस्त की तस्करी करते हैं. कई बार नाकाबंदी के दौरान तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं, लेकिन एस्कॉर्ट से अधिकांश तस्कर पार हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan news: 75 वर्षों से मूलभूत सुविधाओं का इंतजार कर रहा ये गांव, अब ग्रामीणों ने उठाया ये कदम

Trending news