Jalore News : शिक्षा विभाग ने किया 101 भामाशाहों का सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1395553

Jalore News : शिक्षा विभाग ने किया 101 भामाशाहों का सम्मान

राजस्थान के जालोर जिला स्तरीय भामाशाह और प्रेरक सम्मान समारोह शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) जालोर में आयोजित किया गया

Jalore News : शिक्षा विभाग ने किया 101 भामाशाहों का सम्मान

Jalore News : जालोर के स्कूलों में विभिन्न कार्यों और नवनिर्माण में सहयोग करने वाले जिले के 101 भामाशाहों और 24 प्रेरकों को सम्मानित किया गया. सम्मानित होने वाले 101 भामाशाहों में से 19 को राज्य स्तर पर भी सम्मानित किया गया है, वही 7 प्रेरक भी जिले से राज्य स्तर पर सम्मानित किए गए हैं.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जालोर में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर निशान्त जैन ने कहा कि जालोर जिला भामाशाहों के लिए सम्पूर्ण राज्य में अपनी विशिष्ट पहचान रखता है, जहां समय-समय पर प्रशासन के सहयोग के लिए भामाशाहों की तरफ से बढ-चढकर अपना योगदान दिया जाता रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में भामाशाहों द्वारा किए गए सहयोग से स्कूलों में शैक्षिक सुविधाओं का विस्तार होगा साथ ही बच्चों को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकेंगे.

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक हषवर्धन अग्रवाला ने भामाशाहों की तरफ से किए गए योगदान को अमूल्य बताते हुए उनके कार्यों की सराहना की. जिला स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह में रानीवाड़ा ब्लॉक रहा अव्वल रहा. जिसमें कुल 101 भामाशाहों में से 30 भामाशाह और कुल 24 प्रेरकों में से 9 प्रेरक रानीवाड़ा ब्लॉक से सम्मानित हुए.

कार्यक्रम के दौरान जिला प्रमुख राजेश राणा, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी टी.आर. मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक श्रीराम गोदारा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक चुन्नीलाल परिहार, डाइट प्रधानाचार्य भैराराम चौधरी, पीईईओ हिंगलाजदान चारण सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं भामाशाह व प्रेरक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन निशा कुट्टी एवं नूर मोहम्म्द द्वारा किया गया.

इनका हुआ सम्मान
कार्यक्रम में श्रीमती कमला बेन कानुनो को महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय शिवाजी नगर में 12 लाख 95 हजार 336 रूपए, श्री नाथा राम को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जालेरा खुर्द में 11 लाख रूपए, श्री भीम सिंह को राउमावि बाकरागांव में 11 लाख रूपए, श्री गोविन्द कुमार राउमावि भादरडा में 11 लाख, श्री टीकमराम को राउमावि जालेरा खुर्द में 10 लाख 50 हजार रूपए, श्री परेश पुरोहित को राउमावि तवाव में 9 लाख 11 हजार 450 रूपए, श्री बाबुलाल लखाराम विश्नोई को राउमावि मेघावा में 8 लाख 51 हजार, श्री नारणा राम को राउमावि आजोदर में 8 लाख 50 हजार, श्री बाबुलाल विश्नोई को राउप्रावि भूरा की ढाणी में 8 लाख 2 हजार, श्री पूनमचन्द विश्नोई राउमावि भाटीप में 8 लाख रूपए का सहयोग करने पर सम्मानित किया गया. इसी प्रकार जिलेभर से 101 भामाशाहों का सम्मान किया गया.

रिपोर्टर- डूंगर सिंह राठौड़ 

क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन

 

Trending news