भीनमाल: कानूनी जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन, शिक्षा घृणा नहीं, प्रेम सिखाती है- अपर जिला न्यायाधीश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467055

भीनमाल: कानूनी जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन, शिक्षा घृणा नहीं, प्रेम सिखाती है- अपर जिला न्यायाधीश

Bhinmal, Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल में कानूनी जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. इस दौरान अपर जिला एवं सेंशन न्यायाधीश गोपाल सैनी और आदर्श विद्या मंदिर बालिका उच्च माध्यमिक की प्राचार्या उर्मिला खंडेलवाल की मौजूदगी में डिबेट का आयोजन किया गया.

 

भीनमाल: कानूनी जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन, शिक्षा घृणा नहीं, प्रेम सिखाती है- अपर जिला न्यायाधीश

Bhinmal, Jalore News: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जालोर के निर्देशानुसार संविधान सप्ताह के तहत तालुका विधिक सेवा समिति के तत्वाधान में विभिन्न कानूनी जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. अपर जिला एवं सेंशन न्यायाधीश गोपाल सैनी और आदर्श विद्या मंदिर बालिका उच्च माध्यमिक की प्राचार्या उर्मिला खंडेलवाल की मौजूदगी में संविधान विषयक डिबेट का आयोजन किया गया. 

निबंध, पोस्टर पेंटिंग और डिबेट प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त छात्राओं को अपर जिला जज द्वारा प्रोत्साहन के तौर पर कॉपी-पेन प्रदान किए गए. न्यायाधीश ने कहा कि शिक्षा घृणा नहीं, प्रेम सिखाती है. डिबेट प्रतियोगिता में उठाए गए विषयों पर छात्राओं को समझाया, जिज्ञासु शिक्षकों ने न्यायिक सक्रियता के बारे में जानकारी चाही गई. 

इस विषय को विधि-भाषा से हटकर विस्तार से उदाहरण सहित जानकारी दी गई. संविधान उद्देशिका के बारे में विस्तार- पूर्वक छात्राओं को समझाया. अपर जिला न्यायाधीश की उपस्थिति में आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में बालिकाओं की प्रस्तुति पर कहा कि इसमें शिक्षकों की मेहनत स्पष्ट दिखाई देती है और प्रस्तुति प्रशंसनीय है. इसी प्रकार सप्ताह के तहत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रिंसिपल तेजाराम और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रिंसिपल निंबाराम के निर्देशन में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. 

यह भी पढ़ें - Same Sex Marriage: बिना किसी टेंशन के लेस्बियन कपल की हुई शादी, प्री-वेंडिग शूट से लेकर करवा चौथ तक सब कुछ

सुदर्शन कॉलेज में निदेशक राजपाल और प्राचार्य अरुण कुमार दवे की मौजूदगी में और लॉर्ड शिवा लॉ कॉलेज में प्राचार्या एडवोकेट रेणु परमार की मौजूदगी में संविधान विषय पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. अंत में प्रधानाचार्या खंडेलवाल ने महत्वपूर्ण जानकारी और मार्गदर्शन के लिए अपर जिला एवं सेंशन न्यायाधीश का आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर काफी तादाद में छात्राएं और विद्यालय स्टाफ मौजूद रहा.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : अपनी पार्टी बनाएंगे देवीसिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल से करेंगे गठबंधन, कामयाब होंगे ?

Chanakya Niti : ऐसे स्त्री-पुरुष का होता है काला दिल, एक ही मतलब का होता है रिश्ता

Sanchore News, Jalore : गुजरात की लापरवाही भुगत रहे राजस्थान के किसान, टेल तक नहीं पहुंच रहा नर्मदा का पानी

Trending news