Jaisalmer से दूसरी आस्था ट्रेन अयोध्या धाम के लिए हुई रवाना, विधायक ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2138909

Jaisalmer से दूसरी आस्था ट्रेन अयोध्या धाम के लिए हुई रवाना, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

Jaisalmer News: जैसलमेर से आज अयोध्या धाम दर्शन के लिए दूसरी स्पेशल आस्था ट्रेन रवाना हुई, जिसको जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी ने झंडी दिखाकर रवाना किया. 

 

Jaisalmer News

Jaisalmer News: श्री रामजन्मभूमि अयोध्या धाम दर्शन के लिए जैसलमेर से दूसरी स्पेशल आस्था ट्रेन रवाना हुई. आस्था ट्रेन की 1344 सीटों में से 650 सीट जैसलमेर, 650 सीट फलोदी और 44 सीट नागौर से बुक की गई. 

रामजन्म भूमि तीर्थ यात्रा दर्शनार्थ अभियान के जिला संयोजक बाबूलाल शर्मा ने बताया कि यात्रा जैसलमेर से रवाना होकर 4 मार्च को अयोध्या पहुंचेगी. दूसरे दिन 5 मार्च को अयोध्या धाम से शाम 5:40 बजे रवाना होगी, जो 7 मार्च को सुबह 5 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. 

शर्मा ने बताया कि यात्रा को सुखद बनाने के लिए आइआरसीटीसी की तरफ से रास्ते में चाय, नाश्ता व दोनों समय के भोजन के साथ सभी यात्रियों को चदर, कंबल व तकिया भी दिया जाएगा.

आस्था ट्रेन प्रमुख सुशील कुमार व्यास ने बताया कि सभी कोचों के प्रमुख बनाए गए हैं, जो अपने-अपने कोचों का प्रबंध संभालेंगे. शनिवार को यात्री रेलवे पहुंचे और रेलवे यात्रा कार्ड प्राप्त किया. रेल को जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी ने झंडी दिखाकर रवाना किया. 

पढ़िए जैसलमेर की एक और खबर 
Jaisalmer News: अचानक नहर में अनियंत्रित होकर गिरा ट्रैक्टर-ट्राली और चालक 

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामगढ़ से पांच किलोमीटर मीटर दूर लोंगेवाला सड़क मार्ग पर स्थित नहर के पुलिए के पास नहर के पटरे पर जा रहा एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर ट्राली व चालक सहित नहर में गिर गया. 

ट्रैक्टर चालक ने किसी तरह से तैर कर बाहर निकल कर अपनी जान बचाई. उसके बाद वह एक बाइक पर बैठ कर अस्पताल पहुंचा, जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया. सूचना पर थानाधिकारी जयकिशन सोनी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मौका मुआयना किया.

अस्पताल में भर्ती ट्रैक्टर चालक वीरेन्द्र पुत्र पदमाराम भील (30) लखाराम का गांव, सलखा ने पुलिस को बताया कि वह मुख्य नहर के पटरे पर ट्रैक्टर व ट्राली लेकर रामगढ़ की तरफ आ रहा था कि अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नहर में गिर गया. उसने किसी तरह अपनी जान बचाई और अस्पताल पहुंचा. हादसे में चालक वीरेन्द्र को पीठ पर चोट आई, जिसका उपचार कर छुट्टी दे दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा टिकट घोषणा के बाद प्रदेश भाजपा में आज महामंथन,सीपी जोशी लेंगे बैठक

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: प्रदेश से विदा हुआ पश्चिमी विक्षोभ, शुष्क रहेगा आज का मौसम

Trending news