पाइप खिसकने से बालिका की मौत पर दूसरे दिन सहमति से धरना हुआ खत्म
Advertisement

पाइप खिसकने से बालिका की मौत पर दूसरे दिन सहमति से धरना हुआ खत्म

जैसलमेर जिले के रामदेवरा कस्बे के निकट पाइप खिसकने से हुई एक बालिका की मौत और एक के गंभीर घायल होने के मामले में बालिका के परिजनों द्वारा दिया जा रहा धरना आज दूसरे दिन दोपहर को समाप्त हो गया. 

सहमति से धरना हुआ खत्म

Pokhran: राजस्थान के जैसलमेर जिले के रामदेवरा कस्बे के निकट पाइप खिसकने से हुई एक बालिका की मौत और एक के गंभीर घायल होने के मामले में बालिका के परिजनों द्वारा दिया जा रहा धरना आज दूसरे दिन दोपहर को समाप्त हो गया. 

घटनास्थल पर बालिका के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा शव के साथ ही धरना दिया जा रहा था. धरने पर कंपनी के कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग और मुआवजे सहित अन्य मांगे की जा रही थी. आज धरनास्थल पर प्रशासन के अधिकारी और कंपनी के कर्मचारी पहुंचे और परिजनों से वार्ता की है. 

इस दौरान मृतक बालिका को दस लाख, घायल बालिका को पांच लाख और दो परिजनों को कंपनी में नौकरी देने पर परिजनों और ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया और बालिका का शव उठाया. इस दौरान पोकरण एसडीएम राजेश कुमार विश्नोई, पोकरण डीएसपी मोटाराम, पोकरण थानाधिकारी चुन्नीलाल, रामदेवरा थानाधिकारी विशन सिंह आदि लोग उपस्थित रहे.

गौरतलब है कि नाचना से बालोतरा रिफायनरी के लिए पाइपलाइन बिछाई जा रही है, जिसके लिए रामदेवरा कस्बे के पास चोराली फांटा के पास पाइप रखे हुए है. बिना सुरक्षा के रखे हुए पाइप के खिसकने से सोमवार शाम को इसकी चपेट में दो बालिकाएं आ गई थी, जिसके कारण दबने से एक बालिका की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी जबकि एक गंभीर घायल हो गई थी. 

गम्भीर घायल बालिका को पोकरण अस्पताल में उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया गया है. वहीं कंपनी के कर्मचारियों की इस लापरवाही के कारण परिजन कंपनी के कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग और मुआवजे के लिए शव को घटनास्थल पर रखकर ही धरना शुरू कर दिया था.

घटना में ओढाणिया निवासी अफसाना (13) की मौत हो गई है. वहीं रेहाना पुत्री अब्दुल अजीज घायल हो गई है. दोनों बालिकाएं अपने ननिहाल वलिखा की ढाणी आई हुई थी. घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर रामदेवरा पुलिस द्वारा अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था और रामदेवरा थानाधिकारी विशनसिंह मौके पर पूरे प्रकरण चलने तक उपस्थित रहे. वहीं आज सहमति के बाद शव को परिवारजन लें गए.

Reporter: Shankar Dan

यह भी पढ़ें - 

रामदेवरा बाबा रामदेव के दर्शन के लिए भक्तों को करनी पडे़गी मश्क्कत, कंटीली झाड़ियों के भरे हैं रास्ते

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news