जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी का पाकिस्तान को झटका, इस बात पर लगाई रोक
Advertisement

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी का पाकिस्तान को झटका, इस बात पर लगाई रोक

जैसलमेर भारत पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर जिले के जिला कलेक्टर ने भारत में पाकिस्तान की मोबाइल सिम के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है.

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी का पाकिस्तान को झटका, इस बात पर लगाई रोक

Jaisalmer news: जैसलमेर भारत पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर जिले के जिला कलेक्टर ने भारत में पाकिस्तान की मोबाइल सिम के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. भारतीय सीमा में कई किलोमीटर अंदर तक आ रहा पाकिस्तानी नेटवर्क देश की सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है.

 जैसलमेर से लगती भारत पाक सीमा के अन्दर कई किलोमीटर तक पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क की सेंध सुरक्षा के लिए ख़तरा बन चुकी है. इन सबसे ख़ुफ़िया एजेंसियों की नींद उड़ गई है जिसको देखते हुए जिला कलेक्टर जैसलमेर टीना डाबी ने पाकिस्तानी सिम के इस्तेमाल पर रोक लगाने के आदेश जारी किए है.

पाकिस्तान ,भारतीय सीमा में घुसकर अपने नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आता है लेकिन हर बार मुंह की खाता है. वो किसी भी तरह से भारतीय सीमा में घुसने के भरकस प्रयास करता है, लेकिन हर बार नाकाम होता है. इस बार उसने एक नया तरीका निकाला है जिससे वो हमारी सुरक्षा में सेंध लगाने में कामयाब भी हो रहा है. भारत पाक सीमा पर इन दिनों सीमा के नजदीकी गाँवों में मोबाइल पर पाकिस्तानी मोबाइल के नेटवर्क साफ़ तौर से नज़र आ रहे हैं.

सीमा के पास 4-5 किलोमीटर तक पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क अपनी घुसपैठ कर रहे हैं और हम उस पर कोई भी कारवाई कर सकने में आहे नज़र आ रहे हैं. इसी का फायदा उठाकर पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI अपना जाल फैलाने में कामयाब हो रही है.

 गुजरात के कच्छ से, राजस्थान, पंजाब व जम्मू-कश्मीर की सरहद पर तकरीबन 2900 किलोमीटर तक सीमा में करीब 4-5 किमी अंदर तक पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क आ रहा है, जिसके दम पर पाकिस्तानी जासूस भारतीय रक्षा क्षेत्र में सेंध लगा रहे हैं.

बीते कही सालो में पश्चिमी सरहद से सटे जिलों से पकड़े गए करीब दस से अधिक पाकिस्तानी जासूसों से पाकिस्तानी सिम बरामद की गई हैं. इन सिमों का इस्तेमाल भारतीय रक्षा क्षेत्र की सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों को भेजने के काम में लिया जा रहा था. इतना ही नहीं, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अब तक पाकिस्तानी नेटवर्क पर लगाम लगाने का कोई तोड़ नहीं निकाल पाई हैं.

जानकारी के अनुसार जब मोबाइल में पाकिस्तानी सिम डाली जाती है तो भारतीय खुफिया एजेंसियां मोबाइल के ईएमआई नम्बर पर इसे ट्रेस नहीं कर पातीं. न ही उस सिम की कॉल डिटेल, सिम नम्बर या अन्य जानकारी मिल पाती है.

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने एक आदेश जारी करते हुए जैसलमेर से लगती भारत पाक सीमा के अन्दर पाक सिम के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है तथा जो भी पाक सिम का इस्तेमाल करेगा उसके खिलाफ कारवाई करने के भी आदेश निकाले है. 

 

Trending news