स्वर्ण नगरी जैसलमेर में कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद ने किया ध्वजारोहण, राज्यपाल का पढ़ा गया सन्देश
Advertisement

स्वर्ण नगरी जैसलमेर में कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद ने किया ध्वजारोहण, राज्यपाल का पढ़ा गया सन्देश

 स्वर्ण नगरी जैसलमेर में 74 वें गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया. मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद ने दुर्ग की तलहटी पर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित प्रातः कालीन मुख्य समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण किया.

स्वर्ण नगरी जैसलमेर में कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद ने किया ध्वजारोहण, राज्यपाल का पढ़ा गया सन्देश

जैसलमेर: स्वर्ण नगरी जैसलमेर में 74 वें गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ समारोहपूर्वक मनाया गया. मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री साले मोहम्मद ने दुर्ग की तलहटी पर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित प्रातः कालीन मुख्य समारोह के अवसर पर ध्वजारोहण किया. उन्होंने गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड का खुली जिप्सी में खडी होकर निरीक्षण किया.इस दौरान कलेक्टर टीना डाबी भी मंच पर मौजूद रहीं.

इस अवसर पर परेड कमाण्डर के नेतृत्व में राजस्थान पुलिस, अरबन होमगार्ड्स, एन.सी.सी. सीनियर, जूनियर, स्काउट, गर्ल्स गाईड्स, एस.पी.एस.सीनियर एवं जूनियर की टुकड़ियों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट प्रस्तुत किया गया एवं मुख्य अतिथि को सलामी देते हुए सलामी मंच के आगे से गुजरे.

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री व अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाललाल ने गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर राज्यपाल का सन्देश पढ़ा, व साथ ही उत्कृष्ट एवं सराहनीय सेवाओं के लिये व्यक्तियों को प्रशंसा-पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया. समारोह में जिला कलेक्टर टीना डाबी, विधायक रूपाराम, नगरपरिषद की सभापति हरिवल्लभ कला , जिला पुलिस भवरसिंह नाथावत, साथ जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण एवं अच्छी संख्या में जनसमुदाय उपस्थित था.

यह भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत का मिशन@156, कहा- अबकी बार पहले जैसी नहीं है मोदी की हवा

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी. उन्होंने देश को आजादी दिलाने वाले स्वतंत्रता सैनानियों के साथ ही महान् सपूतों को शत्-शत् स्मरण करते हुए कहा कि उनके बलिदान के कारण देश को आजादी मिली एवं महान सपूतों ने देष के संविधान का निर्माण कर नया कीर्तिमान स्थापित किया उन्हें भी शत्-शत् नमन. उन्होंनें कहा कि मुझे यह कहते हुए अत्यंत खुशी है.

सामूहिक व्यायाम एवं शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर नगर की राजकीय एवं निजी शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने पुलिस बैण्ड की मधूर धूनों पर सामूहिक व्यायाम एवं शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन प्रस्तुत किया. इसी प्रकार बालिकाओं द्वारा कमल की पंखूड़ियों के बीच प्रकट हुई भारतमाता का दृश्य बहुत ही आकर्षक रहा.

देशभक्ति लोकगीतों की धुन पर शानदार नृत्य 

इस अवसर पर स्काउट के बालचरों एवं गर्ल्स गाईड्स द्वारा अपने शारीरिक संतुलन तथा दमखम का अद्भुत प्रदर्शन प्रस्तुत करते हुए संजीव पिरामिड्स निर्माण का प्रस्तुतीकरण किया. वहीं सेवा ही उनकी ड्यूटी हैं से ओतप्रोत आपातकाल में दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों को कैसे उपचार के लिए ले जाया जाता हैं उसकी भी संजीव प्रस्तुती दी. इस अवसर पर जिले की निजी व सरकारी स्कूलों व सरकारी विभागों की और से झाकियों का प्रदर्शन किया गया. समारोह में किशनीदेवी मगनीराम मोहता राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जैसलमेर की छात्राओं द्वारा राजस्थानी एवं देशभक्ति लोकगीतों की धुन पर शानदार सांस्कृतिक समूह नृत्य पेश कया गया.

Trending news