पोकरण: बाबा रामदेव का भादवा मेला परवान पर, हजारों श्रद्धालु कर रहें दर्शन
topStories1rajasthan1336819

पोकरण: बाबा रामदेव का भादवा मेला परवान पर, हजारों श्रद्धालु कर रहें दर्शन

जैसलमेर के पोकरण विधानसभा के रूणीजा में बाबा रामदेव का 638वां भादवा मेला अपने पूरे परवान पर है. आज भादवा शुक्ला दशमी, रामदेव जयन्ती के अवसर पर आस्था हिलोरे मार रही है और देशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा में बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने पहुंच रहें हैं.

पोकरण: बाबा रामदेव का भादवा मेला परवान पर, हजारों श्रद्धालु कर रहें दर्शन

Jaisalmer: जिले की पोकरण विधानसभा के रूणीजा में बाबा रामदेव का 638वां भादवा मेला अपने पूरे परवान पर है. आज भादवा शुक्ला दशमी, रामदेव जयन्ती के अवसर पर आस्था हिलोरे मार रही है और देशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा में बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन करने पहुंच रहें हैं. मेले में अब तक 30 लाख श्रद्धालु बाबा की समाधि पर शीश नंवा चुके हैं, इन दिनों रामदेवरा की तरफ आने वाली प्रत्येक सड़क पर श्रद्धालुओं के जत्थे हाथों में बाबा रामदेव की पताकाएं लिए बाबा के जयकारे लगाते हुए रामदेवरा की ओर बढ़ रहें हैं. वहीं बाबा के समाधि परिसर में लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं और श्रद्धालु बाबा के जयकारों के साथ दर्शन कर रहें हैं. मेले में जिला कलेक्टर टीना डाबी के मार्गदर्शन में मेला प्रशासन द्वारा पोकरण एसडीएम राजेश विश्नोई, यू आई टी सचिव सुनीता चौधरी के नेतृत्व में बेहतर व्यवस्थाएं की गई है.

यह भी पढ़ें : Teachers Day 2022: अपनी जान जोखिम में डालकर मानव तस्करों से भीड़ गए उदयपुर के यह गुरु, आज होंगे सम्मानित

दो वर्ष बाद आयोजित हो रहे इस मेले में 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है. कोविड के कारण दो वर्षों बाद बाबा रामदेव का भादवा मेला आयोजित होने जा रहा है, ऐसे में बाबा रामदेव के देशभर में फैले श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल है और प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचकर बाबा की समाधि के दर्शन कर रहें हैं. भादवा मेले में राजस्थान के साथ साथ मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों से श्रद्धालु पहुंच रहें हैं. दो वर्षों बाद आयोजित हो रहे मेले के कारण व्यापारियों में भी उत्साह का माहौल देखा जा रहा है. रामदेवरा में इन दिनों देशभर से व्यापारी पहुंच है और मेला मैदान में एक हजार से अधिक दुकानें लग गई है.

जैसलमेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

कश्मीर की कली महरीन काजी पर खूब फबा ब्लैक कलर, साड़ी में दिखी गजब, फैंस बोले- आसमान से उतरी एक परी

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Trending news