दूदू थाना क्षेत्र में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानें वजह
Advertisement

दूदू थाना क्षेत्र में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानें वजह

दूदू थाना क्षेत्र के लदेरा गांव में विवाहिता पार्वती कंवर ने फांसी के फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों की सूचना पर दूदू थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया.

दूदू थाना क्षेत्र में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानें वजह

दूदू/जयपुर: दूदू थाना क्षेत्र के लदेरा गांव में विवाहिता पार्वती कंवर ने फांसी के फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों की सूचना पर दूदू थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने पीहर पक्ष को सूचना दी, जिस पर पीहारपक्ष पहुंचा और विवाहिता को शादी के बाद लगातार दहेज के लिए ससुराल पक्ष परेशान करने का आरोप लगाया.

ससुरालवालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

साथ ही बताया के कई बार विवाहिता पार्वती के साथ दहेज को लेकर मारपीट की गई और पीहर भेज दिया गया पर सामाजिक बंधन को देखते हुए आपस मे समझाइश कर विवाहिता को वापस ससुराल भेज दिया. जिस पर विवाहिता को पति महेंद्र सिंह, सास, ससुर और ननदो द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करना बदस्तूर जारी रहा, जिससे विवाहिता ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली. मृतका के घरवालों ने आरोप लगाया कि पहले भी उसके पति और सास मारपीट और गाली गलोच करते थे. कई बार उसने हम लोगों से शिकायत की थी, लेकिन समाज के लोक लाज और प्रतिष्ठा को देखते हुए हमलोगों ने कभी पुलिस के पास नहीं गए.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

हाल ही में ससुराल के लोगों ने जब उसके साथ मारपीट की थी तो वह मायके आ गई थी और सुसराल नहीं जाने की जिद्द करने लगी. परिवार के लोगों ने उसे बहुत समझाया तब जाकर वह वहां जाने को तैयार हुई. लड़की के भाई ने कहा कि वह उसे छोड़ने ससुराल गया था. वहां पर ससुरालवालों ने उसे दहेज के लिए खड़ी खोंटी समझाई. इसके बाद लड़की का भाई वहां से चला आया. नए साल की रात विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.  विवाहिता के परिजनों ने पुलिस से न्याय की उम्मीद जताई है. इधर दूदू पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. 

Reporter- Amit Yadav

Trending news