Whatsapp chat lock : अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी प्राइवेट चैट्स, जानें ये धांसू ट्रिक!
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1673858

Whatsapp chat lock : अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी प्राइवेट चैट्स, जानें ये धांसू ट्रिक!

Whatsapp chat lock : जल्द ही व्हाट्सऐप लाने जा रहा है ये बेहतरीन सुविधा, इस नए फीचर की मदद से आप किसी भी चैट को लॉक कर सकते हैं. अब आपकी प्राइवेट चैट कोई दूसरा न पढ़ सकेगा, जानिए कसे उठा सकेंगे इस फीचर का फायदा.

Whatsapp chat lock : अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी प्राइवेट चैट्स, जानें ये धांसू ट्रिक!

Now lock Your Personal Chats : व्हाट्सऐप पर चैट करते वक्त आपके मन में भी कभी ये डर तो जरुर आया होगा कि ये चैट कोई दूसरा ना पढ़ ले. अगर आप चाहते हैं कि आपकी प्राइवेट चैट कोई दूसरा न पढ़ सके! तो वॉट्सऐप की तरफ से एक बेहतरीन सुविधा जल्द ही उपलब्ध हो सकती है. कंपनी ने इस सुविधा को अभी व्हाट्सऐप बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया है. इस फीचर की मदद से आप किसी भी चैट को लॉक कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कि यह सुविधा कैसे काम करती है. 

व्हाट्सएप (Whatsapp) नए-नए फीचर्स को अपने प्लेटफार्म परअपडेट करता रहता है. Whatsapp ने इसी हफ्ते मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को लोंच किया था. इस फीचर की मदद से आप एक ही अकाउंट को कई डिवाइसों पर उपयोग कर सकते हैं. इसके साथ ही व्हाट्सएप एक नया फीचर अपडेट कर रही है, जिसकी मदद से आप अपनी चैट्स को लॉक कर सकते हैं. Whatsapp के नए नए फीचर उपयोगकर्ताओं को बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं. Whatsapp पर अब मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर के बाद जल्द ही चैट लॉक फीचर भी डाला जाएगा. यह फीचर अभी केवल कुछ उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है. अब आपको बतातें हैं इस फीचर की खासियत. 

क्या है  Chat Lock का नया फीचर?
WhatsApp के बीटा इनफार्मेशन की मानें तो कुछ बीटा यूजर्स को ये नया चैट लॉक फीचर इस्तेमाल करने को मिल रहा है. यह फीचर उन चैट्स को लॉक करने की सुविधा देता है, जो उन्हें हाइड करनी हो. इससे यूजर्स को WhatsApp को लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस फीचर की मदद से लॉक की हुई चैट्स की फोटो और वीडियो भी ऑटो डाउनलोड नहीं होंगी. इससे आपकी प्राइवेसी भी बनी रहेगी. इस फीचर को यूज करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे. 
 fallback

Fingerprint से करें WhatsApp चैट लॉक-
इसके लिए सबसे पहले आपको वॉट्सऐप खोलना होगा और कोई चैट चुननी होगी. आप इंडिविजुअल या फिर ग्रुप चैट को भी लॉक कर सकते हैं. चैट पर जाने के बाद, उस प्रोफाइल पर क्लिक करें. अब, थोड़ा नीचे स्क्रॉल करने पर आपको चैट को लॉक करने के लिए Chat Lock का ऑप्शन मिलेगा. इसमें आपको "Lock This Chat With Fingerprint" का ऑप्शन दिखेगा. इस प्रकार से आप कोई भी चैट लॉक कर सकते हैं. वहीं, वॉट्सऐप के नए चैट लॉक फीचर को अभी कुछ बीटा यूजर्स को ही दिया गया है. हालांकि इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है कि इस फीचर को स्टेबल यूजर्स तक कब तक पहुंचाया जाएगा, वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, फीचर जल्द ही दूसरे बीटा यूजर्स तक पहुंचाया जाएगा.

Trending news