शरद पूर्णिमा उत्सव में RSS कार्यकर्ताओं पर चाकू से जानलेवा हमला, SMS अस्पताल में इलाज जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2477330

शरद पूर्णिमा उत्सव में RSS कार्यकर्ताओं पर चाकू से जानलेवा हमला, SMS अस्पताल में इलाज जारी

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में RSS की जगदंबा नगर शाखा द्वारा शरद पूर्णिमा उत्सव के तहत लोगों को शिव मंदिर में खीर वितरित की जा रही थी. तभी मंदिर के पास वाले प्लॉट पर रहने वाले नसीब चौधरी और उसके बेटों ने आकर पहले उस पतीले को लात मार कर नीचे गिरा दिया, जिसमें खीर रखी हुई थी. उसके बाद आरोपियों ने धारदार चाकू निकाल RSS कार्यकर्ताओं पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया.

jaipur news

Jaipur News: राजधानी के करणी विहार थाना इलाके में रजनी विहार शिव मंदिर में RSS की जगदंबा नगर शाखा द्वारा शरद पूर्णिमा उत्सव का आयोजन किया जा रहा था, जहां पर लोगों को खीर वितरित की जा रही थी. इस दौरान शिव मंदिर में पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया गया और फिर बाद में रामधुनी गई जा रही थी. तभी मंदिर के पास रहने वाला नसीब चौधरी अपने बेटों के साथ मंदिर में पहुंचा और कार्यक्रम को बंद करने के लिए धमकाने लगा. वहीं आवेश में आकर नसीब चौधरी और उसके बेटों ने RSS कार्यकर्ताओं पर चाकू बाजी कर डाली.

RSS की जगदंबा नगर शाखा द्वारा शरद पूर्णिमा उत्सव के तहत लोगों को शिव मंदिर में खीर वितरित की जा रही थी. तभी मंदिर के पास वाले प्लॉट पर रहने वाले नसीब चौधरी और उसके बेटों ने आकर पहले उस पतीले को लात मार कर नीचे गिरा दिया, जिसमें खीर रखी हुई थी. उसके बाद आरोपियों ने धारदार चाकू निकाल RSS कार्यकर्ताओं पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया.

इस दौरान RSS के 10 कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तुरंत एसएमएस अस्पताल लाया गया. जिसमें से 6 घायलों का एसएमएस ट्रॉमा सेंटर और चार घायलों का धनवंतरी में इलाज जारी है. RSS कार्यकर्ताओं के पेट और छाती पर चाकू से कई वार किए गए. अस्पताल में घायलों से मिलने के लिए कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विधायक गोपाल शर्मा, भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी सहित RSS के कई पदाधिकारी पहुंचे.

पूरे घटनाक्रम को लेकर सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा का कहना है कि शिव मंदिर की जमीन पर पास में रहने वाला नसीब चौधरी कब्जा करना चाहता है, जिसके चलते उसने कायराना हरकत करते हुए निहत्थे लोगों पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किया. हमले में शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारीक, लाखन सिंह जादौन, पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए.

वहीं इस पूरे घटनाक्रम के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई. वहीं पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी नसीब चौधरी और उसके एक बेटे को गिरफ्तार किया है. 

बताया जा रहा है की आरोपी आदतन अपराधी है, जो मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहता है, जो मंदिर में पूजा–पाठ भी नहीं करने देता और पूर्व में भी कई जमीनों पर कब्जा कर चुका है. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में लिए गए आरोपी नसीब चौधरी से पूछताछ कर रही है. चाकूबाजी के दौरान मौके पर हड़कंप मच गया और भगदड़ की स्थिति बन गई. 

इस दौरान भी कई लोग गिरकर चोटिल हुए और कई लोगों के जूते–चप्पल भी मौके पर ही छूट गए. सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने पुलिसकर्मियों पर जूते पहन कर मंदिर के गर्भ ग्रह में घुसने और RSS कार्यकर्ताओं पर लाठी बरसाने का आरोप भी लगाया है.

पुलिस ने प्रकरण में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं कुछ आरोपी अभी भी प्रकरण में फरार चल रहे हैं, जिनकी तलाश में पुलिस टीम दबिश की कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

रिपोर्टर- विनय पंत

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news