Weather Update: पूरे भारत में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल
Advertisement

Weather Update: पूरे भारत में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 9 अप्रैल को आसमान साफ रहने के आसार हैं. इसके साथ ही तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा और मौसम ठंडा रहेगा. अभी लू चलने की कोई संभावना नहीं हैं. जानें अपने शहर का हाल. 

Weather Update: पूरे भारत में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Update: लगातार भारत के मौसम में बदलाव हो रहा है, जिसके चलते  सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर के साथ देश के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई. बादल बरसने के बाद मौसम सुहावना हो गया. हालांकि दोपहर के बाद हल्की धूप निकली, जिससे मौसम थोड़ा गर्म हो गया. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सोमवार को अधिकतम पारा सामान्य से 2 डिग्री  कम 37.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम 20.8 डिग्री रहा. सोमवार को दिन में थोड़ी बारिश हुई और नमी का स्तर 40 से 96 फीसदी के बीच रहा. 

यह भी पढ़ेंः weather Update- साइक्लोन मोचा की आहट हुई तेज, राजस्थान समेत इन राज्यों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

तेज हवाओं के साथ बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार यानी 9 अप्रैल को आसमान साफ रहेगा, लेकिन तेज हवाएं चलने के आसार हैं. वहीं, अधिकतम और न्यूनतम तापमान 37 डिग्री और 20 डिग्री के आसपास रह सकता है. इसके अलावा उत्तर भारत में बारिश होने के आसार हैं. 

राजस्थान 
राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव हो रहा है, जिससे पारा बढ़ने लगा है. वहीं, मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 3 दिनों में कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं. नए पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के कई इलाकों में नजर आएगा. 

उत्तर प्रदेश
मंगलवार को भी मौसम उतार-चढ़ाव जारी रहेगा.  मौसम विभाग की माने तो आसमान में बादल छाए रहेंगे. 10 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट है. 

हिमाचल प्रेदश 
वैसे तो भारत के बहुत से हिस्सों में मौसम साफ रहने के आसार है, लेकिन एक दो जगहों पर बादल छाए रहने के साथ बारिश हो सकती है. वहीं, हिमाचल प्रेदश में भारी बर्फबारी हो सकती है. 

दिल्ली NCR 
मौसम विभाग के अनुसार, नई दिल्ली में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. सोमवार को यहां सुबह-सुबह बारिश हुई, जिसके बाद मौसम बिल्कुल ठंडा हो गया. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 4 से 5 दिनों तक बारिश हो सकती है. 

मुख्य बिंदु 
मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार को धूप निकलेगी और तेज हवाएं चलेगी. 
अधिकतम पारा 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहेगा. 
इसके अलावा 10 मई को भी तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा. 
 12 मई से धूप और गर्मी लोगों को सताने लगेगी. हालांकि अभी लू चलने के आसार नहीं हैं. 
13 मई को फिर से मौसम मे बदलाव होगी, जिससे बारिश और आंधी आ सकती है. 

यह भी पढ़ेंः चित्तौड़गढ़ : पोते की चाह में दादी ने की नवजात पोती की हत्या ,पानी टंकी में डाल अपहरण की फैलाई झूठी अफवाह

Trending news