Weather Update: बारिश बढ़ा सकती है टेशन; पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय; IMD ने जारी किया बड़ा अपडेट
Advertisement

Weather Update: बारिश बढ़ा सकती है टेशन; पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय; IMD ने जारी किया बड़ा अपडेट

Weather Update: लगातार बदल रहे मौसम के तापमान के चलते लोगों को अब हल्की तीखी गर्मी का समना करना पड़ रहा है.  17 से 22 तारीख के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 19 से 22 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना  जताई है. 

weather update

Weather Update: लगातार बदल रहे मौसम के तापमान के चलते लोगों को अब हल्की तीखी गर्मी का समना करना पड़ रहा है. जिससे गर्मी की आहट का अहसास होने लगा है. लेकिन यह एहसास कुछ ही घंटो का हो सकता है, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने  17 से 22 तारीख के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 19 से 22 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना  जताई है. 

 

बता दें कि ताजा अपडेट में 17 फरवरी से एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ  सक्रि हुआ है. जिसका प्रभाव उत्तर पश्चिम भारत पर रहने की सबसे ज्यादा संभावना जताई गई है. इसके असर से 19 से 21 तारीख के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है .

इसी के साथ, 19 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश; पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 20 से 22 फरवरी के दौरान और उत्तरी राजस्थान में 19 से 20 फरवरी के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा होने की आशंका है.

 

 वही 18 से 20 फरवरी के दौरान पंजाब में और 19 से 20 फरवरी, 2024 के दौरान हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट आंधी, बिजली और तेज हवाएं (30-40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक) चलने की संभावना है. 

Trending news