Weather Update: इस वीकेंड से बदलेगा मौसम, जानें आने वाले 5 दिन कैसा रहेगा तापमान
Advertisement

Weather Update: इस वीकेंड से बदलेगा मौसम, जानें आने वाले 5 दिन कैसा रहेगा तापमान

Weather Update : फरवरी के दूसरे हफ्ते में मौसम में बदलाव से लोगों को काफी राहत मिली हुई है, लेकिन मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आने वाले वीकेंड में नए पश्चिमी विक्षोभ के संकेत है. जिसके कारण बारिश और ओला वृष्टि की संभावना है.

Weather Update

Weather Update : फरवरी के दूसरे हफ्ते में मौसम में बदलाव से लोगों को काफी सूकून दे रहा है. मौसम विभाग ने 17 से 20 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और 19 से 21 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में तेज बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है. 

वही अगर न्यूनतम तापमान की बात करे तो पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान  8-12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. ये उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में सामान्य हैं.

 

अगले 5 दिनों के दौरान मौसम के पूर्वानुमान और चेतावनी

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के ताजा अपडेट के अनुसार एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के 17 फरवरी से उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना जताई जा रही है. इसके कारण व्यापक रूप से  मौदानी भागों में हल्की से मध्यम वर्षा और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की आशंका जताई जा रही है. 

 

इसी के साथ 17 से 20 फरवरी  के दौरान आंधी, बिजली और ओलावृष्टि और 18 के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा और बर्फबारी की भी  संभावना है.

यह भी पढ़ेंः सूरजगढ़ में RSRDC के टोल टेंडर के नाम पर ठगी, युवक से हड़पे 30 लाख रुपये

यह भी पढ़ेंः Organ Donation : राजस्थान बना देश का नंबर वन राज्य, 4 लाख लोगों ने Online रजिस्ट्रेशन कर लिया संकल्प, ये मुहिम लाखों लोगों की जान बचाएगा

Trending news