Weather Update: बारिश का दौर फिर हो सकता है शुरू; पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय; अगले 6 दिनों में बिगड़ सकता है तापमान
Advertisement

Weather Update: बारिश का दौर फिर हो सकता है शुरू; पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय; अगले 6 दिनों में बिगड़ सकता है तापमान

Weather Update: मौसम में बदलाव के चलते लोगों को अब हल्की तीखी धूप का समना करना पड़ रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने  17 से 22 तारीख तक मैदानी और पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

Weather news

Weather Update: मौसम में बदलाव के चलते लोगों को अब हल्की तीखी धूप का समना करना पड़ रहा है. जिससे गर्मी की आहट का अंदाजा लगाया जा सकता है. वही भारत मौसम विज्ञान विभाग ने  17 से 22 तारीख के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 19 से 22 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी की संभावना  जताई है. इसी के साथ 19 और 20 फरवरी 2024 को यह गतिविधियां पूरी  होने का अनुमान है.

 

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री के नाम SI को सौंपा ज्ञापन

बता दें कि ताजा अपडेट में 17 फरवरी से एक ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ  सक्रि हुआ है. जिसका प्रभाव उत्तर पश्चिम भारत पर रहने की सबसे ज्यादा संभावना जताई गई है. इसके असर से 19 से 21 तारीख के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है .

इसी के साथ, 19 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश; पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 20 से 22 फरवरी के दौरान और उत्तरी राजस्थान में 19 से 20 फरवरी के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा होने की आशंका है.

 

 वही 18 से 20 फरवरी के दौरान पंजाब में और 19 से 20 फरवरी, 2024 के दौरान हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट आंधी, बिजली और तेज हवाएं (30-40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक) चलने की संभावना है. 

Trending news