दिल्ली में कोचिंग का रास्ता होगा आसान, नेहरू यूथ ट्रांजिट हॉस्टल में रुक सकेंगे निर्धन छात्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202687

दिल्ली में कोचिंग का रास्ता होगा आसान, नेहरू यूथ ट्रांजिट हॉस्टल में रुक सकेंगे निर्धन छात्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले राजस्थान के अल्प आय वर्ग के विद्यार्थियों को राहत प्रदान करने के लिए बड़ा निर्णय लिया है.

 

फाइल फोटो.

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले राजस्थान के अल्प आय वर्ग के विद्यार्थियों को राहत प्रदान करने के लिए बड़ा निर्णय लिया है. उन्होंने दिल्ली के उदयपुर हाउस में 330 करोड़ रूपए की लागत से नेहरू यूथ ट्रांजिट हॉस्टल एंड फैसिलिटेशन सेंटर के निर्माण और संचालन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. हॉस्टल बनने से दिल्ली में रहकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने और करिअर काउंसलिंग लेकर भविष्य संवारने वाले राजस्थान के अल्प आय वर्ग के 500 विद्यार्थियों को ठहरने की सुविधा उपलब्ध होगी. यह हॉस्टल 250 कमरों का होगा. 

यह भी पढ़ें- अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत, गहलोत सरकार ने तबादलों से रोक हटाई

सीएम गहलोत के इस निर्णय से विद्यार्थियों को महंगे किराये से राहत मिलेगी. किराये में हुई बचत से विद्यार्थी किताबों और अन्य आवश्यक सामग्री खरीद सकेंगे. उल्लेखनीय है कि प्रदेश के युवाओं के बेहतर भविष्य के निर्माण के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने राज्य बजट 2022-23 में दिल्ली में नेहरू यूथ ट्रांजिट हॉस्टल एंड फैसिलिटेशन सेंटर खोलने की घोषणा की थी. इस योजना से गरीब निर्धन छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी. आर्थिक तंगी की वजह से दिल्ली में रहकर पढ़ाई करने का सपना उनका अधूरा नहीं रहेगा. 

Trending news