Skin Care: कियारा आडवाणी जैसा निखार चाहिए तो गुलाब जल से करें स्किन की देखभाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1514186

Skin Care: कियारा आडवाणी जैसा निखार चाहिए तो गुलाब जल से करें स्किन की देखभाल

Skin Care:  शेरशाह हो या कबीर सिंह जैसी फिल्मों में अपनी मासूमियत और एक्टिंग से हर किसी को अपना मुरीद बनाने वाली  कियारा अडवाणी के जैसी स्किन पाने के लिए आप भी ट्राई करें गुलाबजल की ये आसान सी Skin Care होम रेमेडी.

गुलाबजल  होम रेमेडी

Skin Care: शेरशाह हो या कबीर सिंह कियारा अडवाणी ने अपनी मासूमियत और एक्टिंग से हर किसी को अपना मुरीद लिया है. आपने देखा होगा की कियारा अक्सर मूवीज और नरियल लाइफ दोनों में ही नो मेकअप लुक में नजर आती है. उनके चेहरे पर नजर आने वाला नेचुरल ग्लो उनकी उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देता है. आज हम आपको गुलाबजल (rose water)के इस्तेमाल की ऐसी विधि बताने जा रहें हैं जो आपके चेहरे को देगी नेचरल और बेदाग निखार. गुलाबजल का इस्तेमाल आज से बल्कि कई सदियों पहले से सौन्दर्य उत्पादों में किया जाता रहा है. एक तरह से गुलाब जल चहरे के लिए सबसे उपयुक्त मन जाता है. आइये आपको बताते है की आप कैसे गुलाब जल (rose water)के इस्तेमाल से पा सकती है गुलाबों सा निखार.

गुलाब जल (Rose Water ) बनाने का तरीका

साफ पानी में  गुलाब की पत्तियों को भिगोकर गुलाब जल या रोज वाटर बनाया जाता है. रोज वाटर बनाने के लिए सबसे पहले ताजा गुलाब लें और उसकी पखुंड़ियोन को अलग कर लें. उसके बाद एक  पैन में थोड़ा सा डिस्टिल्ड वाटर लेकर उसमे रोज पेटल्स डालें. ध्यान रहें की पानी की मात्रा बहुत ज्यादा ना हो नहीं तो गुलाबजल बहुत ज्यादा पतला हो जायेगा. अब पैन पर ढक्क्न लगाकर उसे कम आंच पर उबलने दें. जब पानी आधा या उससे कम रह जाये तो गैस को बंद कर दें और अब इस पानी को छानकर साफ बोतल में भरकर रख लें. तैयार है आपका मल्टीपर्पज गुलाब जल. 

fallback

गुलाब जल फेस मास्क
उसके बाद जब आपको कभी अपनी त्वचा पर फेस मास्क लगाना हो तो ऐसे में आप मुल्तानी मिटटी या बेसन किसी में भी गुलाब जल मिलकर फेस मास्क बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपकी स्किन तरोताजा नजर आने लगेगी. साथ ही यह आपकी स्किन का ग्लो बढ़ने में भी कारगर है. गुलाब जल फाइन लाइन्स को कम करने बतौर एंटी एंजिंग काम करता है.

गुलाब जल टोनर
अगर आप बहुत ज्यादा महंगे टोनर पर खर्च नहीं करना चाहती तो आपके लिए होम मेड गुलाब जल टोनर से बेहतर कुछ नहीं है. यह प्राकृतिक रूप से आपकी स्किन के लिए टोनर का काम करता है वो भी कसी तरह के साइड इफेक्ट के बिना. आपको देता है क्लीन और सॉफ्ट स्किन. अगर आप चाहती हैं कि पोर्स क्लॉग न हो तो इसके लिए त्वचा पर गुलाब जल के टोनर का प्रयोग करें.

गुलाब से जल बाथ लें
अगर आप भी पसीने की दुर्गन्ध से परेशान है  दिन भर की थकन ने आपको निढाल कर दिया है तो,आप गुलाब जल को पानी डालकर एक बाथ ले लीजिये. ऐसा करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे साथ ही आपकी बॉडी प्राकृतिक रूप से महकने लगेगी वो भी बिना किसी महंगे परफ्यूम के.

यह भी पढ़ें : Fitness Tips: 10 मिनट के रूटीन से घर पर ही घटाएं बॉडी फैट और पाए दिव्यांका त्रिपाठी जैसा फिगर
 

Trending news