शाहपुरा में दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

शाहपुरा में दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू, ये लोग रहे मौजूद

अखिल भारतीय रैगर महासभा जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के संयुक्त तत्वावधान में रैगर समाज का दो दिवसीय चिंतन शिविर त्रिवेणी गंगा माता मंदिर धर्मशाला में शुरू हुआ. 

दो दिवसीय चिंतन शिविर शुरू

Shahpura: अखिल भारतीय रैगर महासभा जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण के संयुक्त तत्वावधान में रैगर समाज का दो दिवसीय चिंतन शिविर त्रिवेणी गंगा माता मंदिर धर्मशाला में शुरू हुआ. इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर अखिल भारतीय रैगर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जेपी महोलिया ने शिरकत की. सभा की अध्यक्षता महासभा के जिला अध्यक्ष एडवोकेट गुलाबचंद बारोलिया ने की और विशिष्ठ अतिथि संभाग प्रभारी सीताराम मंडावरिया थे.

यह भी पढे़ं- शाहपुरा को जिला बनाने की मांग ने पकड़ा जोर, SDM को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश प्रचार सचिव बाबूलाल नोगिया और सूरजमल कानव ने बताया कि चिंतन शिविर में समाज में व्याप्त कुरीतियों, सामाजिक शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, आर्थिक और राजनीतिक सहित कई मुद्दों पर गहन मंथन किया गया. इस अवसर पर महासभा के जिलाध्यक्ष गुलाबचंद ने चिंतन शिविर के उद्देश्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि समाज को दिशा प्रदान करने के लिए बहुत सी कुरीतियों पर सुधार की आवश्यकता है, इसको लेकर 2 दिन का चिंतन शिविर आयोजित किया गया है. 

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा एससी मोर्चा के जिला अध्यक्ष एडवोकेट भगवान सहाय बेनीवाल ने कहा की समाज में जब तक राजनैतिक चेतना नहीं आएगी, तब तक समाज का सुधार नहीं होगा. महासभा को समाज के आर्थिक रूप से कमजोर प्रत्याशियों की आर्थिक मदद के लिए आगे आना चाहिए. सेवानिवृत्त व्याख्याता सूरजमल कानव ने भी कहा कि समाज के विकास में सभी का सहयोग जरूरी होता है. इस दौरान सरदारमल पींगोलिया सहित अन्य वक्ताओं ने भी विचार व्यक्त किए.

इस अवसर पर अमरनाथ महाराज, जयपुर शहर अध्यक्ष एडवोकेट महेंद्र कुमार कुलदीप, महासभा के राष्ट्रीय उप सचिव सुखदेव अटल, जिला उपाध्यक्ष मोठूराम, महासभा के प्रदेश प्रचार प्रसार सचिव बाबूलाल नोगिया, गोकुल प्रसाद, धर्मेंद्र, रमेश कुमार, रामधन कुलदीप, मनोज रातावाल, गठवाड़ी के पूर्व सरपंच रामधन बेनीवाल, जमवारामगढ़ के मोहनलाल वर्मा, राजस्थान नगर विकास समिति के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ईश्वर कुलदीप, धर्मराज दीवान, जगदीश प्रसाद, त्रिवेणी ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष हरफूल सबलानिया सहित कई लोग मौजूद थेय

Reporter: Amit Yadav

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news