Rajasthan Weather Update: बारिश की वजह से मिल सकती है गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2226511

Rajasthan Weather Update: बारिश की वजह से मिल सकती है गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update: बारिश की वजह से गर्मी से राहत लोगों को मिल सकती है. मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में जमकर गर्मी के तेवर देखने को मिल रहे हैं. दोपहर में ज्यादातर लोग गर्मी में लू के थपेड़ों से बचने के लिए घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं. वहीं 29 अप्रैल को मौसम विभाग का मौसम को लेकर क्या कहना है आपको बताते हैं.

राजस्थान मौसम अपडेट

मौसम विभाग का कहना है कि 29 अप्रैल को बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और आस इसके आस-पास के इलाकों में कहीं-कहीं तेज सतही हवाएं/धूल भरी आंधी (30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ चल सकती है. इसके अलावा बिजली गिरने और बादल गरजने के साथ कहीं कहीं हल्कि बारिश भी हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में बारिश कब

इसके अलावा मौसम विभाग की माने तो आगामी 5 से 6 दिन राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रह सकता है. हालांकि श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व आसपास के इलाकों में आगामी 48 घंटों के दौरान आंशिक बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरवाट दर्ज हो सकती है.

राजस्थान मौसम समाचार

वहीं एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से 29 (आज) और 30 अप्रैल को जोधपुर बीकानर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं, हालांकि इस दौरान बारिश होने की संभावनाएं मौसम विभाग ने कम ही जताई हैं.

बारिश की वजह से राज्य के कई इलाकों के पारे में गिरावट देखी गई. सबसे अधिक सीकर में 4.7 डिग्री रही. वहीं,  गंगानगर और बीकानेर 4.6 गिरावट दर्ज की गई. जैसलमेर में पारा 4.1 डिग्री गिर गया. अगर दो दिन पहले के तापमान की बात करें तो राज्य के 4 शहरों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा. 

Trending news