Trending Quiz : कौन-सा पौधा घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2288982

Trending Quiz : कौन-सा पौधा घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है?

Trending Quiz : ऐसा नहीं है कि जनरल नॉलेज सिर्फ इसलिए है कि आप कहीं एग्जाम देने जाएं तो इसका इस्तेमाल हो या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू के लिए जाएं. जीके अगर आपकी अच्छी होगी तो आप लोगों से किसी भी मुद्दे पर बात करने में सक्षम होंगे उनके सवालों के सही जवाब तर्क के साथ देने में सक्षम होंगे. यहां हम आपको जीके के सवाल और ऐसे ही जवाब बताने जा रहे हैं.

 

Which plant removes negative energy from the house

General Knowledge Trending Quiz : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज के समय में किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए जनलर नॉलेज (General Knowledge) और करेंट अफेयर्स (Current Affairs) की बेहद जरूरत होती है. इनसे जुड़े कई सवाल एसएससी, बैंकिग, रेलवे व अन्य कॉम्पिटेटिव एग्जाम की परीक्षाओं के दौरान पूछे जाते हैं.

ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सवाल लेकर आए हैं, जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी ना सुना हो. आपसे अनुरोध है कि आप नीचे दिए गए सवालों को अच्छे से पढ़कर उसका जवाब दें. हालांकि, हमने सभी सवालों के जवाब नीचे दिए हुए हैं, आप उन्हें कहीं नोट करके रख सकते हैं.

सवाल 1 -  कौन-सा पौधा घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है?
जवाब 1 -  दरअसल, तुलसी के पौधे का भारत में आध्यात्मिक महत्व है. ऐसी मान्यता है, कि यह पौधा घर के वातावरण को शुद्ध करता है, और नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है.

सवाल 2 - कौन सा फल बैक्टीरिया को मार देता है?
जवाब 2 - नींबू बैक्टीरिया को मार देता है.

सवाल 3 - छोटा भारत किस देश को कहा जाता है?
जवाब 3 - फिजी को छोटा भारत कहा जाता है.

सवाल 4 - पाकिस्तान की राष्ट्रीय मिठाई क्या है?
जवाब 4 - पाकिस्तान की राष्ट्रीय मिठाई गुलाब जामुन है.

सवाल 5 - बांस का सबसे बड़ा उत्पादक राज्य कौन सा है?
जवाब 5 - बांस का सबसे बड़ा उत्पादक राज्य असम है.

सवाल 6 - कौन सा जानवर सारा काम अपनी नाक से करता है?
जवाब 6 - हाथी अपना सारा काम नाक से करता है.

सवाल 7 - रविवार की छुट्टी को किस देश ने शुरू किया था?
जवाब 7 - असल में 1843 में अंग्रेजों के गवर्नर जनरल ने सबसे पहले इस आदेश को पारित किया था. ब्रिटेन में सबसे पहले स्कूल बच्चों को रविवार की छुट्टी देने का प्रस्ताव दिया गया था. इसके पीछे कारण दिया गया था कि बच्चे घर पर रहकर कुछ क्रिएटिव काम करें.

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news