Alwar News: खनिज विभाग व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, अवैध मिट्टी खोदते 2 जेसीबी व 6 ट्रेक्टर ट्रॉली किए जब्त, चालक हुए फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2309606

Alwar News: खनिज विभाग व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, अवैध मिट्टी खोदते 2 जेसीबी व 6 ट्रेक्टर ट्रॉली किए जब्त, चालक हुए फरार

Alwar News: राजस्थान के कोटपूतली-बहरोड़ जिले के दहमी गांव में खनन विभाग व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध मिट्टी खोदते 2 जेसीबी व 6 ट्रेक्टर ट्रॉली जब्त किए है. वहीं, सबी चालक मौके से फरार हो गए. 

 

Behror News Zee Rajasthan

Rajasthan News: कोटपूतली-बहरोड़ जिले के गांव दहमी में खनन विभाग व पुलिस ने देर रात संयुक्त कार्रवाई की. खनिज विभाग के एएमई अमीचंद दुहारिया ने बताया कि मौके से 6 ट्रेक्टर-ट्राली और 2 जेसीबी मशीनों को जब्त किया. इनमें दो ट्रॉली मिट्टी से भरी हुई हैं, जबकि ड्राइवर 4 ट्रॉली खाली करके मौके से भाग गए. सभी रात के अंधेरे में धड़ल्ले से खनन कर राजस्व को चूना लगा रहे थे. गांव दहमी में बन रहा फ्लाईओवर पर रात के समय मिट्टी डालने का काम किया जा रहा था. इससे पहले भी गांव दूघेड़ा से ट्रकों से मिट्टी डालने का काम किया गया, जहां की सरकारी जमीन से लाखों रुपए की मिट्टी चोरी की और फ्लाईओवर के निर्माण में काम ली गई. 

3 दिन से कर रहे थे पीछा 
AME ने बताया कि वे तीन दिन से पीछा कर रहे थे. लगातार खनन पर नजर रखी जा रही थी. तीन दिन कड़ी मेहनत करने के बाद पकड़ में आए. दहमी के निर्माणाधीन फ्लाईओवर से महज 150 मीटर दूरी पर पूर्व दिशा में खनन किया जा रहा था. 

रात 11:15 बजे की कार्रवाई 
उन्होंने बताया कि वे रात करीब 10 बजे कोटपूतली ऑफिस से बहरोड़ के लिए रवाना हुए. उनके साथ वरिष्ठ खनिकर्ता देशक सोनू अवस्थी और दो बॉर्डर होमगार्ड के जवान थे. यहां मौके पर पकड़ने के बाद नीमराना एएसपी, बहरोड़ एसडीएम को सूचना दी गई और बहरोड़ कोतवाल महेश तिवाड़ी से फोन पर बात की गई. 

पुलिस के सहयोग से लाए वाहन
ट्रैक्टर और जेसीबी को ड्राइवर मौके पर छोड़कर भाग गए. सभी वाहनों को पुलिस के सहयोग से लाया गया और कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया. AME दुहारिया ने बताया कि आज तहसीलदार को पत्र लिखकर हल्का पटवारी से मौका रिपोर्ट ली जाएगी और मिट्टी के फिट का मेजरमेंट कराया जाएगा, जिसके बाद पेनल्टी की कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- PHED में कांग्रेस सरकार में गड़बड़ी!15 डिवीजनों-सर्किल में खरीद-टेंडरों की जांच शुरू

Trending news