Trending Quiz : एक महीने लगातार चीनी ना खाने से क्या होगा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2345181

Trending Quiz : एक महीने लगातार चीनी ना खाने से क्या होगा?

Trending Quiz : ट्रेंडिंग क्विज के सवालों ने इंटरनेट पर खूब धूम मचा रखी है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार में क्विज अहम भूमिका निभा रहा है. हम भी आपसे कुछ ऐसे ही सवाल करने जा रहे हैं, जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

 

What will happen if you do not eat sugar continuously for a month

General Knowledge Trending Quiz : आज के दौर में हर तरह की परीक्षा को पास करने के लिए जनलर नॉलेज (General Knowledge) और समसामयिक मुद्दों (Current Affairs) की बेहद जरूरत होती है. दुनियाभर के मुद्दों से जुड़े सवाल एसएससी, बैंकिग, यूपएससी, रेलवे, सेना और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अहम हो गए हैं. ऐसे में हम आज आपके लिए ऐसे सवाल और उनके जवाब लेकर आए हैं, जो आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

सवाल 1 - बताएं आखिर दुनिया में वो कौन सा इकलौता देश है, जिसकी 3 Capital हैं?
जवाब 1 - दरअसल, उस देश का नाम है साउथ अफ्रीका (South Africe). बता दें साउथ अफ्रीका की तीन राजधानियां है, जिनका नाम है प्रिटोरिया (Pretoria), केप टाउन (Cape Town) और ब्लोमफोन्टेन (Bloemfontein).

सवाल 2 - ऐसी कौन सी चीज है जो पानी पीते ही मर जाती है?
जवाब 2 - प्यास ही वो चीज है जो पानी पीते ही मर जाती है.

सवाल 3 - राष्ट्रीय हथियार दिवस कब मनाया जाता है?
जवाब 3 - राष्ट्रीय हथियार दिवस 7 अगस्त को मनाया जाता है.

सवाल 4 - किस फल का जूस पीने से खून ज्यादा बढ़ता है?
जवाब 4 - चुकंदर का जूस पीने से खून ज्यादा बढ़ता है.

सवाल 5 - सूरज ने धरती पर अभी तक क्या नहीं देखा है?
जवाब 5 - सूरज ने धरती पर अभी तक अंधेरा नहीं देखा है.

सवाल 6 - दुनिया के किस देश में सफेद हाथी पाए जाते हैं?
जवाब 6 - थाईलैंड वह देश है, जहां बड़ी संख्या में सफ़ेद हाथी पाए जाते हैं इसलिए इसे सफ़ेद हाथी कीभूमि कहा जाता है, सफेद हाथी थाईलैंड में शाही शक्ति का प्रतीक हैं.

सवाल 7 -  एक महीने लगातार चीनी ना खाने से क्या होगा?
जवाब 7 - हेल्थ (health.com) की वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार,  अतिरिक्त चीनी को कम करने या सीमित करने के कई फायदे हैं. आप पोषक तत्वों से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन बढ़ा सकते हैं, अपना वजन नियंत्रित कर सकते हैं और मधुमेह और हृदय रोग के खतरे को कम कर सकते हैं.

इस खबर से संबंधित अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

(https://www.health.com/nutrition/what-happens-when-you-stop-eating-sugar#:~:text=Cutting%20out%20or%20limiting%20added,your%20body's%20primary%20energy%20source.)

Disclaimer-

'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता. हमारा मकसद, आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाना है. हम आपके लिए इस तरह की जानकारियां विभिन्न विश्वसनीय वेबसाइट्स से जुटाने का प्रयास करते हैं. 

Trending news