जिंदगी पर दोनों हाथों से कमाते हैं ये लोग, वो राशियां जिनकी तिजोरी हमेशा रहती है भरी
Advertisement

जिंदगी पर दोनों हाथों से कमाते हैं ये लोग, वो राशियां जिनकी तिजोरी हमेशा रहती है भरी

वैदिक ज्योतिष(astrology) में 12 राशियों में से ऐसी 5 राशियां (Zodiac Signs )बतायी गयी है. जो जिंदगी पर मां लक्ष्मी की कृपा पाती हैं और जिनकी तिजोरी हमेशा भरी रहती है. लेकिन इन राशियों के जातकों को मां लक्ष्मी (Maa Laxmi)की कृपा पाने के लिए ये जरूरी है कि वो कोई ऐसा काम ना करें कि देवी लक्ष्मी इनसे नाराज हो. 

जिंदगी पर दोनों हाथों से कमाते हैं ये लोग, वो राशियां जिनकी तिजोरी हमेशा रहती है भरी

Zodiac Signs : वैदिक ज्योतिष मेंर 12 राशियों में से ऐसी 5 राशियां बतायी गयी है. जो जिंदगी पर मां लक्ष्मी की कृपा पाती हैं और जिनकी तिजोरी हमेशा भरी रहती है. लेकिन इन राशियों के जातकों को मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ये जरूरी है कि वो कोई ऐसा काम ना करें कि देवी लक्ष्मी इनसे नाराज हो. 

वृषभ राशि(Taurus Rashi):ज्योतिष के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा से वृषभ राशि के लोगों के साथ भाग्य होता है और कम मेहनत में ही ये लोग बहुत कुछ हासिल कर जाते हैं. वृषभ राशि के लोगों को कभी भी गरीबी नहीं देखनी पड़ती है और मां लक्ष्मी इन लोगों पर विशेष कृपा रखती है.

कर्क राशि (Kark Rashi): कर्क राशि वालों को सुख सुविधाओं और समृद्धि भरा जीवन मिलता है. शर्त है कि वो दूसरों की खुशी का भी ध्यान रखें. इस राशि पर हमेशा मां लक्ष्मी कृपा बरसाती हैं. इस राशि के लोग कम आयु में भी समाज ने नाम और धन हासिल कर लेते हैं.

सिंह राशि (Singh Rashi): सूर्य के स्वामित्व वाली इस राशि के जातकों को मां लक्ष्मी के साथ ही सूर्य देव की कृपा भी मिलती है.  इस राशि के लोग जीवनभर सुख सुविधाओं का लाभ लेते हैं और मेहनती होने के कारण अपनी कामयाबी को संजो भी पाते हैं. लेकिन इनका गुस्सा ही सब बिगाड़ देता है.

तुला राशि (Lula Rashi): तुला राशि के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है और शुक्र के स्वामित्व वाली इस राशि के लोगों को कभी भी रुपये पैसों की कमी नहीं रहती है. मन पर काबू कर लेने पर इस राशि के जातकों को वो सब मिल सकता है जो इनकी इच्छा हो.  कुंडली अगर शुक्र मजबूत स्थिति में रहे तो फिर तो सोने पर सुहागा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Rashi): मंगल के प्रभाव के चलते इस राशि के लोग थोड़े गुस्सैल होते हैं. साथ ही जिद्दीपन इन लोगों पर हावी होता है. कभी कभी ये जिद्दी स्वभाव सफलता के शिखर पर लाता है तो कभी कभी बहुत नुकसान देता है. अगर ये लोग खुद के गुस्से और जिद्द पर जीत हासिल कर लें तो मां लक्ष्मी की कृपा एक बोनस के रूप में होती है.

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)

Trending news