कर्मचारी संघ का खेल बजट 4 लाख हुआ,मंत्री चांदना ने कर्मचारियों को बांटे पुरस्कार
Advertisement

कर्मचारी संघ का खेल बजट 4 लाख हुआ,मंत्री चांदना ने कर्मचारियों को बांटे पुरस्कार

सचिवालय कर्मचारी संघ का खेल बजट 2 लाख से बढ़कर 4 लाख हो गया है.खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मंत्री अशोक चांदना ने यह जानकारी देते हुए कहा कि खेलने की कोई उम्र नहीं होती.

कर्मचारी संघ का खेल बजट 4 लाख हुआ,मंत्री चांदना ने कर्मचारियों को बांटे पुरस्कार

जयपुर: सचिवालय कर्मचारी संघ का खेल बजट 2 लाख से बढ़कर 4 लाख हो गया है.खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मंत्री अशोक चांदना ने यह जानकारी देते हुए कहा कि खेलने की कोई उम्र नहीं होती. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों में रजिस्टर्ड 26.85 लाख खिलाड़ियों में से एक लाख से अधिक खिलाड़ी 50 साल से ज्यादा उम्र के हैं.

सचिवालय कर्मचारी संघ की खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता और उप विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्रदेश को खेलों में आगे बढ़ाने की मंशा के अनुरूप नीतियों में बदलाव किया गया है. उन्होंने कहा कि जब तक खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित नहीं होगा तब तक वे पूरे समर्पण भाव से मैदान में नहीं आएंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के लिए सरकारी नौकरी में 2 फीसदी पद आरक्षित किए गए और ‘आउट ऑफ टर्न’ नियुक्तियां दी गई. इसी प्रोत्साहन का नतीजा है कि प्रदेश की महिलाओं ने पहली बार कबड्डी, वॉलीबॉल और हैण्डबॉल में नेशनल मेडल हासिल किए हैं.

520 खिलाड़ियों का आभार

उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों के प्रति बन रहे सकारात्मक माहौल का असर यह होगा कि अगले 5 साल में दूसरे राज्य के खिलाड़ियों के लिए राजस्थानी खिलाड़ियों को हराना असंभव होगा. सचिवालय खेलकूद प्रतियोगिता में 520 खिलाड़ी शामिल हुए थे जिनका संघ अध्यक्ष ने आभार जताया.

Trending news