शाहपुरा: ऑनलाइन ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, फोन पे से करता था ठगी
Advertisement

शाहपुरा: ऑनलाइन ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, फोन पे से करता था ठगी

आरोपी गुलमोहम्मद वर्तमान के अलवर जिले के खुदनपुरी इलाके में किराए के मकान में रह रहा था. आरोपी स्वयं व अन्य लोगों से फोन करवाकर ठगी की वारदात को अंजाम देता है. 

शाहपुरा: ऑनलाइन ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, फोन पे से करता था ठगी

Shahpura, Jaipur News: जयपुर के शाहपुरा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन ठगी करने वाले मास्टरमाइंड आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी गुल मोहम्मद यूपी के टिबड़ी गांव का रहने वाला है. आरोपी गुलमोहम्मद वर्तमान के अलवर जिले के खुदनपुरी इलाके में किराए के मकान में रह रहा था. आरोपी स्वयं व अन्य लोगों से फोन करवाकर ठगी की वारदात को अंजाम देता है. 

शाहपुरा पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र कृष्णिया ने बताया कि 17 सितंबर को शाहपुरा के वार्ड संख्या 2 निवासी सतवीर जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 15 सितंबर को अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर अलग-अलग नंबरों पर 93,997 रुपये फोन पे करवाकर ठगी कर ली. 

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल के निर्देश पर शाहपुरा थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में एएसआई भोलाराम, हेड कांस्टेबल निहाल सिंह, यज्ञवीर सिंह, कांस्टेबल महेश, प्रेमप्रकाश, अशोक व राकेश की टीम गठित की गई. गठित टीम ने तकनीकी संसाधनों की सहायता से आरोपी गुलमोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया.  

थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी स्वयं व अन्य लोगों के अलग-अलग नंबरो से फोन पे करवाता है और अपने खाते में लोगों से फोन पे के जरिए रुपये ट्रांसफर करवाकर ठगी कर लेता है. 

इसके बाद आरोपी उन रुपयों को दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लेता है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. इधर, पुलिस के अधिकारियों ने भी अपील की है. इस तरह के ठगों के झांसे में न आए कोई भी कंपनी या बैंक बिना सर्वे किए लोन नहीं देता है.  

बैंक कर्मी आपसे खुद आकर मिलेगा और ओरिजनल डॉक्यूमनेट के आधार पर लोन स्वीकृति की जाती है. साथ ही, किसी भी प्रकार से आपने जब कोई लॉटरी नहीं लगाई तो कोई भी कंपनी घर बैठे इनाम या लॉटरी नहीं देती है. आज के समय ऑनलाइन ठगी के बहुत मामले हो रहे है. इसे देखते हुए किसी को भी अपने ओटीपी शेयर नहीं करने चाहिए. साथ ही, समय-समय पर अपने अकाउंट या डिजिटल अकाउंट के पासवर्ड बदलते रहना चाहिए. 

Reporter- Amit Yadav 

Trending news