Sugar Cravings: इस new year शुगर क्रेविंग्स को बोलो बाय ये 3 चीजे हैं बेहतर ऑप्शन
Advertisement

Sugar Cravings: इस new year शुगर क्रेविंग्स को बोलो बाय ये 3 चीजे हैं बेहतर ऑप्शन

Sugar Cravings: इस new year हम आपको बताएंगे ऐसी 3 सुपर फूड के बारे में जो आपके मीठे की क्रेविंग्स को करेंगे शांत और आपको देंगे बिल्कुल फिट बॉडी साथ ही पूरी होगा वेट लॉस का सपना.

 new year वेट लॉस

Sugar Cravings: क्या आप इस नए साल में वजन घटाने के बारे में सोच रहे हैं? ऐसे में क्या आपको भी बार मीठा खाने की क्रेविंग होती है जो आपके वजन घटाने में अड़ंगा बन रही है. मीठा और वो  भी शक्कर आपके मोटाप् घटाने के सपने पर पाने फेर सकती है ऐसे में क्या किया जाए ? आज हम आपको बताएंगे ऐसी 3 सुपर फूड के बारे में जो आपके मीठे की क्रेविंग्स को करेंगे शांत और आपको देंगे बिल्कुल फिट बॉडी.

1. खजूर (Dates for Sugar Craving)

अगर आपको मीठा खाने की क्रेविंग्स होती है तो आप खजूर का सेवन कर सकते है. खजूर पोटेशियम, आयरन से भरपूर होते हैं. खजूर में हाई फाइबर मौजूद होता है जो शुगर क्रेविंग्स को कम करने में मददगार होता हैं. साथ ही खजूर का सेवन शरीर के वाट पित्त और कफ में संतुलन बनाने का काम भी करता हैं. खजूर आपके मीठे की क्रेविंग्स तो कम करता ही है साथ में यह आपकी याददास्त को भी मजबूत करता है जिससे भूलने की समस्या दूर होती है. 

2. किशमिश (kismish for sugar cravings)

किशमिश एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जो सभी को बहुत पसंद होता है. अगर आपको मीठा खाने की बहुत ही ज्यादा क्रेविंग्स हो रही है तो, आप इस प्रकृतिक मीठे ड्राई फ्रूट को खा सकते हैं लेकिन, ध्यान रहें की किशमिश की कम मात्रा ही लें. किशमिश आपके पेट की कब्ज को दूर करती है साथ ही आपकी हड्ड़ियों को भी स्ट्रांग बनती है.  किशमिश का स्वान शरीर में आइरन को बढ़ता है.

3.शहद (Honey for Sugar Craving)

आपको बता दें मीठे की क्रेविंग्स को कम करने के लिए शहद काफी पुराना और गुणकारी प्राकृतिक रहा है. आपको बता दें की  शहद में कैल्शियम, मैग्नीशियम और पोटेशियम जैसे आवश्यक मिनरल्‍स होते हैं जो शरीर को कई तरह से लाभ पहुंचने का काम करते हैं. शहद का उपयोग आयुर्वेद की कई तरह की दवाइयों में किया जाता है.

यह भी पढ़ें :

Fitness Tips: ये 10 मिनट के मिनी वर्कआउट भी आपको रखेंगे नोरा फतेही की तरह फिट, जानिए कैसे..

 

Dates Benefits: इस विंटर सीजन खजूर देगा स्वाद और सेहत जानिए कैसे..

Skin Care:रेखा की तरह चेहरे का ग्लो बढ़ाएगा लौकी Face Cleanup,10रु बनाएगा नेचुरल ब्यूटी

 

Trending news