RPSC ATP recruitment 2022: राजस्थान असिस्टेंट टाउन प्लानर के लिए जल्द करें आवेदन, 40 साल तक की आयु वालों को है मौका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1433458

RPSC ATP recruitment 2022: राजस्थान असिस्टेंट टाउन प्लानर के लिए जल्द करें आवेदन, 40 साल तक की आयु वालों को है मौका

RPSC ATP recruitment 2022: राजस्थान लोकसेवा आयोग ने राजस्थान असिस्टेंट टाउन प्लानर के पदों पर भर्ती निकाली है, इसलिए बिना किसी देरी के तुरंत आवेदन करें. क्ययोंकि टाइम बहुत कम बचा है. आवेदन करने के लिए recruitment.rajasthan.gov.in.यहां विजिट करें.

फाइल फोटो.

RPSC ATP recruitment 2022, rajasthan.gov.in.: राजस्थान लोकसेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल RPSC ने राजस्थान असिस्टेंट टाउन प्लानर के कई पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार इस पद के लिए योग्यता रखते हैं वो बिना किसी देरी के आधिकारिक वेबसाइट rajasthan.gov.in.पर जाकर आवेदन करें. आपको बता दें कि RPSC ने  43 पदों के लिए यह भर्ती प्रक्रिया निकाली है. खास बात यह है कि आज आवेदन करने की आखिरी डेट भी है. 

ये है आयु सीमा
जस्थान लोकसेवा आयोग व्दारा जारी इस भर्ती प्रक्रिया में 20 से 40 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी.

ये होगी योग्यता
राजस्थान असिस्टेंट टाउन प्लानर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास शहरी/क्षेत्रीय योजना/यातायात एवं परिवहन योजना या एम.टेक में स्नातकोत्तर डिग्री के साथ इंजीनियरिंग (सिविल)/वास्तुकला/योजना में स्नातक डिग्री हो. या फिर  M.Tech. in Planning or M.Plan  (शहरी/क्षेत्रीय/यातायात और परिवहन/पर्यावरण) या समकक्ष या भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से योजना/वास्तुकला में स्नातक की डिग्री के साथ टाउन प्लानिंग के क्षेत्र में 2 साल का अनुभव होना जरुरी है. हिंदी भाषा का ज्ञान और राजस्थान की लोककला एवं संस्कृति का नॉलेज होना चाहिए.

जानें क्या होगी शुल्क
सामान्य कैटेगरी और क्रिमीलेयर वालों के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपए आवेदन शुल्क रखी गई है. जबकि नॉन क्रिमीलेयर वालों के लिए 250 रुपए और  आरक्षित श्रेणी वाले उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए आवेदन शुल्क है.

जानें कैसे करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in जाएं.
फिर होम पेज पर जाकर अप्लाई लिंक में क्लिक करें.
SSO पोर्टल पर दिए गए पदों पर आवेदन करें.
आपने दस्तावेज, और फीस की स्लिप अपलोड करें.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने पर प्रिंट आउट रखलें

ये भी पढ़ें- RPSC Exam Calendar Out: राजस्थान लोकसेवा आयोग ने जारी किया एक्जाम कलेंडर, 10 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

 

 

Trending news