REET main Exam Date:रीट लेवल 2 पर बढ़े 1500 पद, जबकि लेवल तीन के एक्जाम इन डेट्स पर हो सकते हैं?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485388

REET main Exam Date:रीट लेवल 2 पर बढ़े 1500 पद, जबकि लेवल तीन के एक्जाम इन डेट्स पर हो सकते हैं?

REET main Exam Date: राजस्थान अध्यापक पात्रता भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर है, अब फरवरी में होने वाली रीट लेवल 2 के पदों में बढ़ोतरी की गई है. जबकि रीट लेवर 3 की परीक्षा की डेट भी बढ़ा दी गई है. 

 

फाइल फोटो.

REET main Exam Date: राजस्थान अध्यापक पात्रता भर्ती परीक्षा से जुड़ा बड़ा अपडेट है, दरअसल जहां राज्य सरकार ने रीट लेवल 2 के 1500 पदों को बढ़ने पर सहमति जाहिर की है तो वहीं, रीट लेवल 3 की फरवरी में होने वाली परीक्षा तिथि को थोड़ा और आगे बढ़ा दिया है. जानकारों कि माने तो यह परीक्षा फरवरी लास्ट या फिर अप्रैल-मई माह में आयोजित होगी. हालांकि अभी रीट के तृतीय श्रेणी परीक्षा को लेकर अभी कोई आधिकारिक डेट जारी नहीं की गई है. रीट लेवल 3 की परीक्षा पहले 3 और 4 फरवरी को तय थी. अब इसकी डेट आगे बढ़ने से उम्मीदवारों में थोड़ा निराशा देखी जा रही है. अब ऐसे में रीट लेवल 3 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों का इंतजार और भी बढ़ गया है. 

रीट लेवर 2 में 1500 पदों को बढ़ाने के बाद अब यह परीक्षा 48000 पदों पर होगी. पहले रीट लेवल 2 की परीक्षा 46500 पदों पर होनी थी. आपको बता दें की रीट की पात्रता रखने वाले उम्मीदवार लंबे समय से रीट लेवल 2 में पदों की संख्या बढ़ाने मांग कर रहे थे. बीएड के उम्मीदवार भी इसकी मांग कर रहे थे. जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में रीट लेवल 2 में पदों की संख्या बढ़ाने की मांग की जा रही थी. आखिर कार सरकार ने इनकी मांगों को पूरा करके इनके गुस्से को शांत कर दिया है. 

जानकारों कि मानें तो आरएसएमएसएसबी ने कहा है कि अगर शिक्षा विभाग समय से शिक्षक भर्ती की अभ्यर्थना भेज देता है, तो यह परीक्षा फरवरी के अंतिम सप्ताह में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है. हालांकि अभी किसी भी प्रकार का आधिकारिक नोटिफिकेशन इस मामले से संबंधित नहीं आया. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान के एक लाख बेरोजगारों को CM दें न्याय, BSTC, B.ED के अंतिम वर्ष छात्रों को REET की मुख्य परीक्षा में करें शामिल- नरपतराज मूढ़

 

 

Trending news