उत्तर पश्चिम रेलवे के 75 स्टेशनों पर निकाली जायेगी रैली, राष्ट भावना को जागृत करना लक्ष्य
Advertisement

उत्तर पश्चिम रेलवे के 75 स्टेशनों पर निकाली जायेगी रैली, राष्ट भावना को जागृत करना लक्ष्य

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे के 75 स्टेशनों पर वाहन, मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है. 32 दिनों में 3 हज़ार किलोमीटर की दूरी तय कर 75 स्टेशनों पर रेलवे की उपलब्धियों का वीडियो के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा.

 

 उत्तर पश्चिम रेलवे के 75 स्टेशनों पर निकाली जायेगी रैली.

Jaipur: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे के 75 स्टेशनों पर वीडियो वाहन, मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है. 32 दिनों में 3 हज़ार किलोमीटर की दूरी तय कर 75 स्टेशनों पर रेलवे की उपलब्धियों को वीडियो के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा. इस अवसर पर उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने रेलवे सुरक्षा बल की उपलब्धियों से सुसज्जित चार पहिया वाहन और मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करा. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशी किरण ने बताया देश में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है.

 इसके अंतर्गत उत्तर पश्चिम रेलवे में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में देश भावना को जागृत करना रेलवे का मुख्य उद्देश्य है, इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए वाहन रैली का आयोजन किया जा रहा है. यह वाहन रैली उत्तर पश्चिम रेलवे के स्टेशनों के साथ-साथ दूरदराज के क्षेत्रों में रेलवे के कार्य जिनमें सुरक्षा, संरक्षा, स्वच्छता से संबंधित कार्यों से आमजन को जागरूक करने का काम करेगी. इसी के साथ ही रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी स्कूलों में जाकर रेलवे की उपलब्धि और जागरूकता के कार्यों को बताएंगे.

Reporter-Anup Sharma

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news