CM गहलोत से मिले राजपूत समाज का प्रतिनिधिमंडल, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन के लिए जताया आभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1753866

CM गहलोत से मिले राजपूत समाज का प्रतिनिधिमंडल, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन के लिए जताया आभार

Jaipur News: रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन के लिए सीएम गहलोत को धन्यवाद ज्ञापित किया.

CM गहलोत से मिले राजपूत समाज का प्रतिनिधिमंडल, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन के लिए जताया आभार

Jaipur News: रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन के लिए सीएम गहलोत को धन्यवाद ज्ञापित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है. राज्य सरकार द्वारा सभी फैसले राजस्थान के विकास एवं गरीबों के उत्थान को केन्द्र में रखकर लिए जा रहे हैं.

राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल ने गहलोत से की मुलाकात

प्रदेश में महाराणा प्रताप, वीर दुर्गादास एवं राणा हमीर के पैनोरमा के निर्माण, 75 करोड़ की लागत से शहीद मेजर शैतान सिंह की स्मृति में म्यूजियम बनाने, अचल सम्पत्ति के प्रावधान का विलोपन कर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण, इडब्ल्यूएस श्रेणी के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन शुल्क तथा अधिकतम आयु में छूट देने जैसे निर्णय लिए गए हैं.

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड के गठन के लिए धन्यवाद ज्ञापित

सीएम गहलोत ने कहा कि 2030 तक राजस्थान को देश का प्रथम राज्य बनाना राज्य सरकार का ध्येय है. प्रदेश में कर्मचारियों के लिए ओपीएस एवं आरजीएचएस जैसी योजनाएं लागू की गई हैं. कानून बनाकर स्वास्थ्य का अधिकार देने वाला राजस्थान पहला राज्य है. केन्द्र सरकार को भी कानून बनाकर स्वास्थ्य एवं सामाजिक सुरक्षा के अधिकार देने तथा ओपीएस लागू करने जैसे निर्णय लेने चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 303 नए कॉलेज, हर जिले में मेडिकल कॉलेज तथा देश की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थाएं खुलने जैसे निर्णयों से शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान अग्रणी राज्य बनकर उभरा है. आज राज्य में लागू योजनाएं पूरे देश में चर्चा का विषय हैं तथा अन्य राज्य भी इनका अनुसरण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राजपूतों की बड़ी मांग को अशोक गहलोत ने किया पूरा, जय भवानी के जयकारे से गूंज उठा CMR

इस अवसर पर आरटीडीसी चेयरमेन धर्मेन्द्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनहितैषी योजनाओं के माध्यम से आमजन को राहत दी जा रही है. प्रदेश की लोकतांत्रिक संस्थाओं में समाज का उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया गया है. वीर योद्धाओं के पैनोरमा का निर्माण कर प्रदेश का गौरवशाली इतिहास संरक्षित किया जा रहा है.

कार्यक्रम में करणी सेना के सुखदेव सिंह के अलावा ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेडी, श्री क्षात्र पुरूषार्थ फाउण्डेशन के संयोजक यशवर्धन सिंह झेरली, राजपूत सभा जयपुर के महामंत्री बलवीर सिंह हाथोज, मारवाड़ राजपूत महासभा जोधपुर के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा, राजपूत युवा परिषद् के अध्यक्ष करण राठौड़, जय राजपूताना संघ के अध्यक्ष भंवर सिंह रेटा, पूर्व विधायक रणवीर सिंह गुढ़ा, देवेन्द्र सिंह बूटाटी, बीनू कंवर सहित बड़ी संख्या में प्रतिनिधिमंडल के सदस्य उपस्थित रहे.

Trending news